कोरोना वायरस की जांच के लिए नहीं जाना होगा लखनऊ,अब गोरखपुर में यहां हो जाएगा सब

You Can Rate this Post 5 Star post

कोरोना वायरस की जांच के लिए अब आपको लखनऊ , दिल्ली और पुणे जाने की कोई जरुरत नही है । मंगलवार से बीआरडी मेडिकल कॉलेज ( BRD Medical College , Gorakhpur ) के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर में जांच शुरू कर दिया गया है ।

कोरोना वायरस के दो संदिग्ध लोगों के नमूने भी जांच के लिए आ चुके है। इनकी जांच कर रिपोर्ट एक से दो दिनों के भीतर प्रशासन को दी जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार पहली जांच की रिपोर्ट मिलान के लिए पुणे भेजी जाएगी। जिससे की यह पता चल सके रिपोर्ट एमआरसी सेंटर की रिपोर्ट सही आ रही है या नहीं। क्योंकि इस तरह की जांच पहली बार बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हो रही है।

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद कोरोना वायरस की जांच के लिए 16 मार्च के बाद से ही काम शुरू हो गया था। 20 मार्च को इंजीनियरों की टीम भी मेडिकल कॉलेज में आई थी और मशीनों को लगाने का पूरा इंतजाम देखा ।

BRD Medical College , Gorakhpur मे जांच होने के बाद गोरखपुर और बस्ती मंडल के सात जिलों को काफी राहत मिलेगी। इन जिलों में गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, बस्ती, सतंकबीरन और सिद्धार्थनगर शामिल है। इसके अलावा आसपास के जिले भी जांच के लिए नमूने भेज सकेंगे। जांच के लिए इन जिलों को लंबा इंतजार नहीं करना होगा।

जाच के लिए भेजे गये दो लोगो के नमूने

अभी तक जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दो लोगों के नमूने भेजे जा चुके हैं । इन व्यक्तियो मे से एक देवरिया का रहने वाला है, जो 23 मार्च को विदेश से आया था। एयरपोर्ट पर जांच के दौरान संदिग्ध लगने पर उसे एयरफोर्स में बने आइसोलशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। उसके लार का नमूना लेते हुए जांच के लिए भेजा गया है। इसके अलावा एक अन्य युवक का भी नमूना लिया गया है। इन्हीं दोनों की रिपोर्ट एक से दो दिनों के अंदर आनी है।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News ( Gorakhpur Samachar ) , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings News अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *