Madan Mohan Malaviya Gorakhpur मे शुरु होगी बीफॉर्मा की पढ़ाई

You Can Rate this Post 5 Star post

गोरखपुर : MMM Gorakhpur मे शुरु होने जा रही है बीफार्मा की पढ़ाई , अगर आप बीफार्मा की पढ़ाई करना चाहते है तो इस सत्र यानि 2020 – 2021 से रजिस्ट्रेशन करा सकते है ।

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) में सत्र 2020-21 से बैचलर ऑफ फार्मेसी (बीफॉर्मा) कोर्स शुरू होने की सम्भावना मानी जा रही है । Madan Mohan Malaviya University of Technology Gorakhpur ने B.Pharma कोर्स शुरु करने के लिए फार्मेसी काउंसिलिंग ऑफ इंडिया (एफसीआई) के पास आवेदन किया है। माना जा रहा है बहुत जल्द मान्यता मिलने की उम्मिद जतायी जा रही है । पहले सत्र मे 60 सिटो पर प्रवेश लिए जायेंगे ।

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) ने बीफार्मा कोर्स शुरु करने के लिए तैयारीया पुरी हो चुकी है । फार्मेसी काउंसिलिंग ऑफ इंडिया की टीम फरवरी में निरीक्षण करने के लिए आ सकती है , यह टिम विश्वविद्यालय की फिल्ड , क्लास आदि चिजो की जाच करेंगे । इसके बाद एफसीआई को सौंपेगी जिसके बाद कोर्स शुरू करने की अनुमति मिलेगी ।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपनी सारी तैयारी पुरी कर ली है , इस सत्र मे मान्यता मिलने के बाद मार्च – अप्रैल मे इसकी अलग से प्रवेश परीक्षा करायी जायेगी और जुन मे इसका रिज्लट जारी किया जायेगा । जो लोग इस परीक्षा मे पास होंगे उनहे जुलाई मे एड्मिशन दे दिया जायेगा ।

60 सिटो पर बीफार्मा की पढ़ाई शुरु होगी

Madan Mohan Malaviya Gorakhpur मे बीफार्मा की पढ़ाई शुरु करने की ज्यादा मांग थी , जिसके वजह से विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह कदम उठाया है और जुलाई से इस साल यहा 60 सिटो पर बीफार्मा की पढ़ाई शुरु हो रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *