अयोध्या का राम मंदिर बनेगा दुनिया का आठवां अजूबा

You Can Rate this Post 5 Star post

अयोध्या का राम मंदिर का नक्शा तैयार करने वाले चंद्रकांत सोमपुरा ने कहा कि देश के कई भव्य मंदिरों में से एक अनोखा व मनमोहक बहुमंजिला मन्दिर बनाने का निर्णय होता है तो चंद्रकांत सोमपुरा  ने कहा कि हम सदैव डिजाइन में बदलाव के लिए तैयार हैं |

राममंदिर का प्रारूप जिस तरह का है|रामलला मंदिर का नक्शा तैयार करने वाले चंद्रकांत सोमपुरा ने कहा कि वैसा प्रारूप दुनिया में कहीं नहीं है। इसमें कोई शक नहीं कि यह मंदिर भारतीय स्थापत्य कला का अद्वितीय उदाहरण होगा। जिस तरह अयोध्या में इस तीर्थ स्थल के विकास कि भव्य तैयारी हो रही है |

अयोध्या का रामलला मंदिर का नक्शा तैयार करने वाले चंद्रकांत सोमपुरा ने राम मंदिर के डिजाइन से जुड़ी हर एक बारीकी पर अमरीश कुमार त्रिवेदी से विस्तार से चर्चा की।

क्या राममंदिर का प्रारूप को दो-तीन मंजिला बनाया जा सकता है?

 मंदिर को दो से तीन मंजिला बनाया जा सकता है अगर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट निर्देश देती है तो चंद्रकांत सोमपुरा ने कहा कि रामलला मंदिर के लिए डिजाइन में परिवर्तन करने को वह तैयार हैं। इससे राम मंदिर की भव्यता में कोई फर्क नहीं आएगा।

अयोध्या का राम मंदिर

द्वारका मंदिर सात मंजिला है और देश-दुनिया विदेश के उत्कृष्ट मंदिरों में से एक है  मूर्ति तो एक जगह रहेगी। मंदिर को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। और इससे दर्शनाथियों को भीं कठिनाई नहीं होगी।

राम मंदिर का नया डिजाइन क्या होगा मंदिर परिसर का विस्तार हो तो ?

राम मंदिर के मौजूदा डिजाइन के हिसाब से करीब 100 करोड़ रुपये की लागत आएगी ,मंदिर को बनाने। 

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *