हैलो मैं सीएम योगी बोल रहा हूं, मजदूर से पूछा-आपके खाते में पैसा आ गया या नहीं

हैलो मैं सीएम योगी बोल रहा हूं – सीएम योगी आदित्यनाथ ने मनरेगा मजदुरो को खुद फोन कर पुछा उनके खाते मे पैसा पहुचा या नही । उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ इस समय हेडलाइंस मे बने हुवे है , जनता की हर समस्याओ को मुख्यमंत्री बहुत ही बारीकी से समझने और उसे हल करने की कोशिस कर रहे है । सोशल मिडिया के अनुसार इस समय मुख्यमंत्री के कार्यो को जनता सराह रही है ।

सोमवार को मुख्यमंत्री ने जिले में 611 करोड़ रुपये मनरेगा मजदूरों के बकाए का भुगतान किया।  इस क्रम में प्रदेश के पांच मनरेगा मजदूरों से  मुख्यमंत्री द्वारा बात भी की गई।  जिसमें देवरिया जनपद के पथरदेवा विकास खंड के मलवाबार की महिला मुसहर श्रमिक सावित्री पत्नी स्वर्गीय ओमप्रकाश से बात की गई। फोन रिसीव करते ही उधर से आवाज आई आपसे मुख्यमंत्री योगी जी बात करना चाहते हैं।

हैलो मैं सीएम योगी बोल रहा हूं , मुख्यमंत्री ने सबसे पहले महिला से कुशल होने की बात पुछी और सरकार से मिलने वाली सुविधाओ के बारे मे जानकारी भी लिया । मुख्यमंत्री  द्वारा गांव का हालचाल जानने के बाद पैसा आज खाते में जाने की जानकारी साझा करते हुए राशन मिलने और घर में ही रहने को बताया गया।

फोन कटते ही खाते मे आया पैसा

मुख्यमंत्री से बात करने वाले मजदुरो मे पथरदेवा ब्लाक की सावित्री देवी पत्नी ओमप्रकाश भी शामिल रहीं। बातचीत में सीएम ने पूछा कि आपको मनरेगा से मजदूरी मिलती है या नहीं। महिला ने कहा मिलती है। कितना मजदूरी पाई हो, महिला ने कहा 98 दिन काम की हूं। जिसमें 14 दिन की मजदूरी नहीं मिली है। सीएम ने पूछा कितने रुपये बाकी हैं, महिला ने कहा साहब 2548 रुपये।

योगी जी ने जल्द रुपये मिलने का आश्वासन दिया। राशन में गेहूं, चावल के साथ दाल आदि मिलने की जानकारी ली। गांव में साफ-सफाई के बारे में पूछा। कोरोना महामारी को देखते हुए घर में रहकर साफ सफाई पर ध्यान देने को कहा। फोन कटने के तुरंत बाद ही सावित्री के मोबाइल में 2548 रुपये का मैसेज आया। इससे वह बहुत खुश हुई और मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

फेसबुक पर जुङे

Leave a Comment