Best Blogging Topics for New Bloggers in Hindi

You Can Rate this Post 5 Star post

Best Blogging Topics – इस महगाई भरी दुनिया मे Jobs की बहुत दिक्कत है , और हमारे देश भारत मे , सभी युवाओ के पैरेंटस यही चाहते है कि मेरा बेटा या फिर बेटी Sarkari Naukri करे । इस समय का हर युवा चाहे वह स्कुल का छात्र हो , कालेज का छात्र या फिर एक बेरोजगार सभी यही सोचते है Work from Home करके Make Money Online कैसे किया जाये ।

आज – कल Online Paisa kamaane का सबसे सही तरिका Blogging साबित हो रहा है और बहुत सारे युवा Online Blogging करना शुरु कर रहे है । अगर आप भी ब्लोगिंग करते है और आप एक New Blogger है और Top Best Blogging Topics की तालाश मे है तो हम आपके लिए बहुत ही अच्छी Blogging Topics लेकर आये है जिससे आप बहुत अच्छा पैसा घर बैठे कमा सकेंगे ।

High Traffic Blog Topics

हम जो आपको ब्लोग टापिक्स बताने वाले है वह बहुत ही Popular Blog Topics है , जिसे गुगल मे बहुत ज्यादा सर्च किया जाता है । अगर आप ब्लोगिंग करते है तो आप तो यह जानते ही होंगे जितना ज्यादा Traffic आपके Blog Website पर आयेगा आप उतना ही ज्यादा Paisa Online Kamayenge . ये कुछ ऐसे टापिक्स है जो गुगल मे जल्दी रैंक भी हो जाते है ।

दोस्तो अगर आप एक Micro Niche पर काम करे तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है , अगर आप Multiple Topics पर Content Writing करते है तो ऐसे मे आपको अपने ब्लोग को रैंक करने मे बहुत सारी दिक्कते आयेंगे । लेकिन वही अगर आप Single Blog Topic चुन कर ब्लोग्गिंग करोगे तो आप सफल रहोगे ।

पुरी दुनिया मे बहुत सारे लोग ब्लोगिंग करते है , रोज लाखो ब्लोग वेबसाइट गुगल पर रेजिस्टर होते है , लेकिन उनमे से सिर्फ 4% ही लोग सफल ब्लोगर बन पाते है , सिर्फ वेबसाइट बनाकर Article Writing और Publishing करने से कोई ब्लोगर नही बन जाता है । एक ब्लोगर बनने के लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत की जरुरत होती है ।

Top 5 Best Blogging Topics

1 . Sarkari Result / Sarkari Naukri ( Best Blogging Topics )

जैसा की मैने आपसे शुरु मे ही कहा की भारत मे सभी लोग Sarkari Naukri ही करना चाहते है तो यह एक ऐसा टापिक है जो Trending Topics मे आता है , गुगल पर 12 मिलियन से भी ज्यादा यह टापिक सर्च किया जाता है , और आपने Sarkari Result का तो नाम सुना ही होगा , यह एक वेबसाइट है जहा से आप Sarkari Naukri ( Government Job ) , Admit Card , Results की जानकारी प्राप्त कर सकते है । यह दोनो टापिक एक दुसरे पर निर्भर है । अगर आप इन टापिक्स पर ब्लोगिंग करते है तो आप हमेशा सफल रहोगे क्युकि इन टापिक्स के सर्चेज कभी भी कम नही होने वाले है ।

इनके सर्चेज मे कभी भी कमी नही आयेगी और आप हमेशा Online Money Earning करते रहोगे । अगर आप इस टापिक पर अपने Blog Website को Top 10 मे रैंक करा पाते है तो आपके वेबसाइट पर बहुत ज्यादा ट्राफिक आयेगा और ज्यादा ट्राफिक आने की वजह से आपकी Earning भी बहुत अच्छी होगी , आप इतनी Online Earning करोगे की आप सोच भी नही सकते हो ।

तो अगर आप ब्लोगिंग शुरु करने का सोच रहे है तो यह आपके लिए कमाल की टापिक है जिससे आप बहुत ज्यादा पैसा कमा पायेंगे ।

2. PNR Status –

यह Best Blogging Topics मे से एक है , भारत मे कही आने – जाने के लिए लोग ट्रेन का सबसे ज्यादा उपयोग करते है प्र्तिदिन 2 Crore से भी ज्यादा लोग ट्रेन से यात्रा करते है और आप भारत मे ट्रेन की सुविधाओ से अवगत तो होंगे ही ।

अगर आपने कभी Train Ticket Booking किया होगा तो आप जानते होंगे की Train Ticket Book करने के बाद सिट क्लियर होने मे बहुत ही सम्स्या होती है , आप मे से बहुत सारे लोग PNR kya Hota hai , PNR Status Kaise Check Kare यह नही जानते होंगे ।

गुगल पर प्रतिदिन PNR Status से लगभग 8 लाख सर्चेज आते है अगर आप इस Keyword पर अपना ब्लोग बनाते है तो यह आपके लिए फाय्देमंद साबित होगा ।

3. Motivation

आजकल यह वर्ड बहुत ही ट्रेंडिंग मे है , आज – कल हर इंसान के दिमाग मे Negative Thoughts आते है जिसको हटाने के लिए वह Motivational Videos , Motivational Stories देखता है । Youtube पर Motivational Videos बहुत ही ज्यादा सर्च होते है ।

Motivational Stories वाले ब्लोगर भी आजकल बहुत तेजी से सफल हो रहे है अगर आप Motivation Keyword पर एक Micro Niche Blog बनाते है तो आप इससे High Income Generate कर पाओगे ।

आप इस टापिक पर भी ब्लोगिंग करके Online Earing कर पायेंगे । यह भी Best Blogging Topics की कटेगरी मे आता है ।

4. Health & Fitness

आप हेल्थ पर भी ब्लोगिंग करके जल्दी सफल बन जायेंगे , Health & Fitness भी Best Blogging Topics मे से एक है । Health & Fitness पर बहुत सारे ब्लोग्स मौजुद है लेकिन इन Keywords पर आपको ज्यादातर English Blog ही देखने को मिलेंगे , यहा बहुत कम हिंदी ब्लोग्स मिलेंगे । लेकिन अगर आप Health पर हिंदी ब्लोगिंग करते है तो आप बहुत अच्छी Online Money Earning कर पाओगे ।

इस युग मे बहुत सारे लोग है जो बहुत सारे बिमारीयो से ग्रसित है और लोग अपने Health के लिए गुगल पर Tips & Tricks सर्च करते रहते है । अगर आप इस पर ब्लोगिंग करते है तो आप ज्यादा सफल रहोगे ।

5. Make Money Online

यह एक सदाबहार Keyword है जब से Internet शुरु हुवा तब से ही यह Keyword बहुत ही ज्यादा सर्च किया जाता है , India मे बेरोजगारी बहुत ज्यादा है जिसकी वजह से गरिबी भी है । लोग अब ghar baithe Paise Kamane का तरिका खोजते रहते है । अगर आप Make Money Online जैसे Keyword पर काम करते है तो आपके ब्लोग पर बहुत ज्यादा Traffic आयेगा जिससे आपके ब्लोग की Online Income बहुत ज्यादा होगी ।

अगर आप गुगल पर इस Keyword को सर्च करेंगे तो आप इस पर बहुत सारे Articles पायेंगे लेकिन यह आर्टिक्ल किसी Micro Niche Blog पर बहुत कम मिलेगा । मतलब की कोई ऐसा ब्लोगर जो सिर्फ Make Money Online को ही Target करके अपना Micro Niche Blog शुरु किया हो ।

दोस्तो अभी आपके पास मौका है अगर आप अभी से इन Keywords पर ब्लोगिंग करते है तो आप बहुत जल्द बहुत ज्यादा Huge Online Income करोगे ।

अगर आपको हमारा यह ब्लोग अच्छा लगा हो या फिर इससे कुछ जानकारी आपको मिली है तो आप इसे शेयर कर सकते है और हमारे वेबसाइट पर रेगुलर विजिट जरुर करे , आपको यहा और भी अच्छी – अच्छी जानकारी मिलती रहेगी ।

धन्यबाद

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *