Central Railway में पैरामेडिकल स्टाफ के लिये निकलीं 179 भर्तियां , व्हॉट्सअप कांफ्रेंस कॉल से होगा इंटरव्यु

Central Railway Recruitment 2020 : – Central Railway में पैरामेडिकल स्टाफ के लिये निकलीं 179 भर्तियां निकली है , सेंट्रल रेलवे ने स्टाफ नर्स, हेल्थ इंस्पेक्टर, फार्मासिस्ट, हॉस्पिटल अटेंडेंट, हाउस कीपिंग असिस्टेंट आदि के पदों पर 179 वैकेंसी निकाली हैं ।

अगर आप इन पदो के योग्य है और इसके लिये इच्छुक है तो समय रहते आवेदन कर दे । आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे , पैरामेडिकल के ये पद समूह सी कैटेगरी के अंतर्गत निकले हैं ।

पुरी दुनिया और हमारे देश मे फैले कोरोना वायरस की वजह से पैरामेडिकल स्टाफ की देश मे ज्यादा जरुरत है , देश मे चल रहे लाकडाउन को देखते हुवे Central Railway ने इन पदो की उम्मीदवारो की चयन साक्षात्कार के माध्यम से होगा । ये साक्षात्कार भी व्हॉट्सअप कांफ्रेंस कॉल के माध्यम से ही होगा ।

इस साक्षात्कार की तारीख 09 अप्रैल 2020 तय की गयी है । उम्मीदवारों को इन पदों के लिये आवेदन 06 अप्रैल 2020तक कर देने हैं ।

ईमेल पर एप्लीकेशन भेजने की तारीख –  06 अप्रैल 2020 ( srdpo@bb.railnet.gov.in )

व्हाट्सअप कांफ्रेंस कॉल के माध्यम से साक्षात्कार की तारीख – 09 अप्रैल 2020

Recruitment Details :- Central Railway

स्टाफ नर्स – 44 पद

स्वास्थ्य निरीक्षक – 3 पद

फार्मासिस्ट – 5 पद

हॉस्पिटल अटेंडेंट – 52 पद

हाउस कीपिंग असिस्टेंट (सफाईवाला) – 68 पद

Educational Details : –

स्टाफ नर्स – बीएससी नर्सिंग की डिग्री , जनरल नर्सिंग और मिडवाइफ का सर्टीफिकेट हो पर ध्यान रहे कि यह डिग्री स्कूल ऑफ नर्सिंग या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान की होनी चाहिये और कोर्स कम से कम तीन साल की अवधि का हो, तभी आवेदन के पात्र होगे ।

हेल्थ इंस्पेक्टर – बीएससी पास होना जरूरी है , कैंडिडेट ने केमिस्ट्री इन तीन वर्षों में मुख्य अथवा वैकल्पिक विषय के रूप में पढ़ी हो. इसके साथ ही आखिरी आवश्यकता है कि उम्मीदवार ने हेल्थ और सेनिटरी इंस्पेक्टर का एक साल का डिप्लोमा भी किया हो

फार्मासिस्ट –  10 + 2 साइंस विषय से किया हो दो साल का डिप्लोमा इन फार्मेसी भी होना चाहिये. इसके साथ ही अंतिम शर्त है कि कैंडिडेट का स्टेट फार्मेसी काउंसिल अथवा फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया में रजिस्ट्रेशन भी हो

हॉस्पिटल अटेंडेंट, हाउस कीपिंग असिस्टेंट – दसवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं ।

Age Limit –

स्टाफ नर्स – 20 से 40 वर्ष

स्वास्थ्य निरीक्षक – 18 से 33 वर्ष

फार्मासिस्ट – 20 से 35 वर्ष

हॉस्पिटल अटेंडेंट, हाउस कीपिंग असिस्टेंट – 18 से 30 वर्ष

उम्मीदवार इस ईमेल आईडी पर अपना एप्लीकेशन फॉर्म, सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ भेजें – srdpo@bb.railnet.gov.in. 6 अप्रैल 2020 या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं |

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Comment