CM योगी ने दिए आदेश, प्रदेश के सभी शिक्षकों के कागजातों की होगी जांच

CM योगी ने दिए आदेश, अब उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षकों के कागजातों की होगी जांच। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के आदेश पर माध्यमिक, उच्च और बेसिक शिक्षा विभाग के साथ ही समाज कल्याण विभाग के विद्यालयों और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में कार्यरत सभी शिक्षकों के कागजातों की जांच होगी ।

उत्तर प्रदेश मे फर्जी डॉक्यूमेंट के सहारे नौकरी करने के मामले सामने आ रहे है । शिक्षा विभाग में फर्जीवाड़े के बढ़ते मामलों को लेकर यूपी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने शिक्षकों के शैक्षणिक दस्तावेजों की जांच के लिए एक ‘डेडिकेटेड टीम’ बनाने का निर्देश दिया है।

साथ ही उन्होने यह भी कहा कि अगर कहीं पर भी कोई व्यक्ति फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी करता हुआ पाया जाए तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी । राज्य में अनामिका शुक्ला प्रकरण चर्चा में है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अनामिका शुक्ला के दस्तावेज पर अलग-अलग महिलाओं द्वारा नौकरी करके वेतन लेने के मामले सामने आए हैं। 

इस प्रकरण के अलावा एसटीएफ(STF) ने भी कई जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर कई शिक्षकों के प्रमाण पत्र में अंक बढ़ाने और हेर-फेर की जानकारी देकर एफआईआर कराने को कहा था, जिसमे से कई 20 साल से अधिक समय से सेवारत हैं ।


News title :- CM योगी ने दिए आदेश, प्रदेश के सभी शिक्षकों के कागजातों की होगी जांच

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर । आप हमसे फेसबुक पर जुङ सकते है साथ ही ट्विटर पर फालो भी कर सकते है ।

Leave a Comment