Mobile Number Trace Kaise Kare – मोबाइल नम्बर की लोकेशन को ट्रेस कैसे करे

You Can Rate this Post 5 Star post

Mobile Number Trace Kaise Kare- अनजान लोग आपको अलग – अलग नम्बर से काल करके परेशान करते रहते हैंं । ऐसे मे आप सोचते होंगे कैसे Mobile Number Trace Kaise Kare किया जाये ।

कई बार ऐसे भी आपके पास काॅल आते हैं जिसको रिसिव करने बाद दुसरी तरह से कोई आवाज ही नही आता है , आवाज ना आने का मतलब कोई आपके पास काॅल करके आपके आवाज को सुन रहा है । फोन तो फोन कई बार आपके पास अलग – अलग नम्बर से उल्टे – पल्टे मैसेजेज भी आते हैं ।

ऐसे मे लोग सोचते है कैसे उस इंसान तक पहुच सके जो आपके पास बार – बार काॅल या मैसेजेज कर रहा है । आप यही सोचते हैं किसी तरह उस anonymous number का लोकेशन मिल जाये , या उसका Location या कोई Information मिल जाये ।

यह सारी दिक्कते हम लङकियों को ज्यादा झेलना पङता है । बहुत सारे लङके अलग – अलग नम्बर बदलकर परेशान करते रहते हैं , अगर आप लङके है या लङकी है अगर आपके साथ भी यह समस्या है और आप जानना चाहते हैं कौन आपको परेशान कर रहा तो आप आसानी से इस बात का अब पता लगा पायेंगे , क्युकि आज मैं आपको बताने वाली हुँ , कैसे आप किसी के Mobile Location Track कर उसकी सभी details & Information जान सकेंगे ।

Mobile Number Trace Kaise Kare | Mobile Number Track करने के लिए Mobile Locator Sites

Mobile Location Trace Online Free
Mobile Number Trace Kaise Kare - मोबाइल नम्बर की लोकेशन को ट्रेस कैसे करे 3

आज कल तो ऐसी वेबसाइट मौजुद है , जो आपके द्वारा दिये गये Mobile Number की Location को Track कर के बता देती है साथ ही आपको caller के Current City , और भी बहुत सारे जानकारी आपको देती हैं , इन्ही मे कुछ वेबसाइट तो ऐसी है जो आपको मैप पर उनका लोकेसन भी दिखाती हैं ।

जब लोगो के पास Wrong Number से call आते है या फिर Fake Calls आते है तो वे परेशान होकर सोचते है कैसे भी करके उस Caller की Details को खोज निकाले और लोग Google Search Engine का उपयोग कर उस पर सर्च करना शुरु करते है , ” How to Track Mobile Number Location ” , ” Trace Mobile Location ” , ” Trace Mobile Number Android apps ” .

कई सारे लोग Google Search करते समय उन्हे ये लगता है कि Google मे दिये गये वेवसाइट उन्हे सर्च किये गये Mobile Number की Exact Location या Details दे देगा ।

Best Top Mobile Number Tracking Websites

Real Mobile Location Tracking Online
Mobile Number Trace Kaise Kare - मोबाइल नम्बर की लोकेशन को ट्रेस कैसे करे 4

http://trace.bharatiyamobile.com/ – यह एक बहुत ही गजब की वेबसाइट है जो आपके मोबाइल के लोकेसन के साथ आपके Mobile Number Operator की भी Details को बताता है ।

https://bestcaller.com/
http://www.bestmobilenumbertracker.com/
http://www.mobilenumbertracker.com/
http://www.findandtrace.com/trace-mobile-number-location
http://www.bestmobilenumbertracker.com/

https://www.indiantrace.com/ – यह उन वेबसाइट मे से एक है जो आपके मोबाइल नम्बर को ट्रेक करते समय Mobile Location और Mobile Operator को भी बताता है । इसे युज करना बेहद आसान है , इसे कोई भी युज करके Mobile Trace कर सकता है ।

उपर दिये गये सभी वेबसाइट आपको Exact Mobile Number की लोकेसन कभी नही देती है

Mobile Location Tracking Websites की सच्चाई

सबसे जबरजस्त बात तो ये है , Mobile Location Track करने वाले लोगो की सख्या दिन प्र्तिदिन बढ़ती ही जा रही है । आप जितने भी Mobile Location Tracing वेबसाइट को गुगल पर देखते है , वे सब Real Location Tracing का दावा करती है लेकिन इसकी सच्चाई आपको हैरान कर देगी ।

आप जितने भी Location Tracking websites देखते है वे आपको Exact Real Location कभी भी Show नही करती है , Telecom Comapnies को ये अधिकार नही है कि वे Mobile Number Location को साझा कर सके ।

आपने देखा होगा Location Tracking Website मे ही कुछ वेबसाइट ऐसी है जो आपसे बस 4 अंक का ही नम्बर मागती है लेकिन कुछ 10 अंक का मांगती है ।

ये वेबसाइट आपको आपके Mobile Number Operator के बारे मे बता सकती है और आपका सिम किस राज्य का है यह बता सकती है लेकिन आपका Exact Location नही बता सकती है , क्युकि TRAI के नियम के अनुसार ऐसा करना पुरी तरह गैरकानुनी है ।

अगर आपको हमारी दी गयी जानकारी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरुर करिये ।

आप हमसे फेसबुक पर जुङे ।

हमे ट्विटर पर फालो करे ।

Technology News , Entertainment News , और Usefull Knowledge information को पाने के लिए सबस्क्राइव करे Gorakhpur Regional News ( Gorakhpur Hindi News ) सबस्क्राइव करने के लिए दाहिने तरफ घंटी पर क्लिक करे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *