UP News – बेटे-बहू नहीं दे रहे भोजन, बुढ़ापे में कैसे कटे जिंदगी

UP News – संतकबीरनगर मे नए तहसील भवन में मंगलवार को चल रहे संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे एक बुजुर्ग पति – पत्नि की पीड़ा देखने को मिली । बुजुर्ग पति पत्नि ने बताया कि उनके बेटे ने धोखे से संपत्ति बहू के नाम दान पत्र में लिखवा लिया । इसके बाद से बेटे ने उन बुजुर्ग मा और पिता को खाना तक देने से मना कर दिया ।

उनका सवाल यह था कि इस बुढ़ापा मे अगर कोई देखभाल ना करे या फिर खाने को ना दे तो यह बुढ़ापा कैसे कटेगा । समाधान दिवस में बैठे हर अधिकारी और कर्मचारी इन बुजुर्ग पति – पत्नि की बात सुनकर भाव-विभोर हो गये । सीडीओ और एसडीएम ने उनकी मदद के लिए भरोसा दिया है ।

UP News – Budhiya Mata Mandir Ki Kahani , Gorakhpur

आपको बता दे ये बुजुर्ग पति – पत्नि बखिरा क्षेत्र के खुखुंडा गांव के रहने वाले है , राम संवारे ( 78 ) अपनी पत्नि शिव दुलारी के साथ संतकबीरनगर मे चल रहे संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे और वहा अधिकारियो से अपनी पीड़ा बतायी ।  

बुजुर्ग ने बताया की उनका एक ही बेटा है जिसका नाम गनेश है , जिसकी शादी हो चुकी है और दो बेटीया और एक बेटा है । बुजुर्ग ने बताया कि उनके पास सवा बीघा जमीन है। जिसको उनके बेटे गनेश ने धोखे से अपने पत्नि के नाम करा दिया है और उनकी ना तो देखभाल करता है , ना ही खाने को देता है । बुजुर्ग ने एसडीएम से अनुरोध किया कि बेटे-बहू को निर्देशित किया जाए कि वह वृद्ध दंपत्ती को भोजन देने के साथ उनकी देखरेख करें। यदि ऐसा नहीं करते हैं, उनका भरण पोषण कौन करेगा और वह कहां जाएंगे व कैसे रहेंगे।

एसडीएम ने गनेश से फोन पर बात किया और कार्यालय बुलाया । एसओ बखिरा को निर्देशित किया गया है  कि पहले गनेश को समझाये अगर वह फिर भी ना माने तो उसके उपर धोखे से जमिन लिखवाने का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किया जाये । एसडीएम ने कहा कि शासन के तरफ से निराश्रित लोगों की मदद की योजना संचालित है । बुजुर्ग पति पत्नि की मदद की जायेगी ।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News , Deoria News & Maharajganj News अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Comment