यूपी में सभी स्कूल, कॉलेज और मल्टीप्लेक्स 2 अप्रैल तक बंद, परीक्षाएं भी रोकी गयी

यूपी में सभी स्कूल, कॉलेज और मल्टीप्लेक्स 2 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया गया है , उत्तर प्रदेश मे सरकार ने अगले आदेश आने तक सभी स्कूल-कॉलेजों में चल रही परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

Khatrimaza Download Latest Hindi Movies Online

देश और प्रदेश मे बढ़ते कोरोना वायरस ( Corona Virus – Covid 19 ) के कहर की वजह से जहा देश की पुरी जनता डरी और सहमी हुई है , वही सरकार के आदेशानुसार स्कुल , कालेज और सिनेमाघरो को बंद कराया गया था ।  

आपकी जानकारी के लिए बता दे , मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया कि उत्तर प्रदेश मे सभी स्कुल , कॉलेज और मल्टीप्लेक्स 2 अप्रैल तक बंद रहेंगे ।

Top 10 Restaurants in Gorakhpur , UP – India

लखनऊ स्थित लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि सरकार जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों के धार्मिक गुरुओं से अपील करेगी कि वह मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारों तथा गिरिजाघरों में भीड़ को रोकें। इसके साथ ही प्रदेश में धरना प्रदर्शन पर भी पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा रोज मजदूरी कर अपनी रोजी रोटी चलाने वाले लोगों के भरण पोषण के लिए सरकार ने केंद्रीय वित्त मंत्री की अध्यक्षता में श्रम मंत्री और कृषि मंत्री की तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है जो अपनी रिपोर्ट तीन दिन में देगी। इसके बाद फैसला लिया जायेगा कि कैसे गरीबों के खातों में कुछ पैसा डाला जा सके।

अभी उत्तर प्रदेश मे कोरोना वायरस का प्रकोप स्टेज 2 में है और सरकार का प्रयास है कि इसे किसी भी हालात में स्टेज 3 तक न पहुंचने दिया जाए। सरकार ने यह भी फैसला किया गया है कि निजी क्षेत्र के लोग घर से काम करें तथा कोरोना वायरस से पीड़ित सरकारी कर्मचारी को पूरी तन्ख्वाह मिलेगी। सरकार ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई है जो सरकारी कर्मचारियों के लिए कार्यालयों में काम करने की व्यवस्था के संबंध में रिपोर्ट देगी। प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित सभी लोगों का मुफ्त इलाज होगा। इसके साथ ही सभी तरह के धरने तथा प्रदर्शन पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है।

उत्तर प्रदेश सरकार करेगी कोरोना से हुवे मजदुरो के नुकसान की भरपाई

यूपी के सभी पर्यटक स्थल 31 मार्च तक बंद

आज की मिटिंग के दौरान सरकार ने यह फैसला लिया है कि सभी पर्यटक स्थलों को 31 मार्च तक बंद किया गया है , सभी पर्यटक स्थल साफ – सफाई के लिए ही खोले जायेंगे ।

यूपी में सभी स्कूल बंद किये गये है अपने बच्चो का खास ध्यान दे , क्युकि बच्चे इस वायरस से बच सके इसलिए सरकार ने यह फैसला लिया है ।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News ( Gorakhpur Samachar ) , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Comment