लॉकडाउन में चली पहली स्पेशल ट्रेन, 1200 मजदूरों को लेकर हुई रवाना

You Can Rate this Post 5 Star post

लॉकडाउन में चली पहली स्पेशल ट्रेन, 1200 मजदूरों को लेकर हुई रवाना | कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन अभी भी जारी है। लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूर और छात्र देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हैं। लेकिन इस बीच एक सबसे अच्छी खबर सामने आयी है ।

आपको बता दे, लॉकडाउन में फंसे मजदूरों के लिए रेलवे ने पहली स्पेशल ट्रेन खोल दी है। लॉकडाउन में फंसे 1200 मजदूरों को लेकर तेलंगाना से झारखंड के लिए पहली स्पेशल ट्रेन आज यानी शुक्रवार को रवाना हो गई। बता दें कि लॉकडाउन में फंसे मजदूरों के लिए यह किसी बड़े राहत से कम नहीं है। आगे और कितनी ऐसी ट्रेनें चलेंगी, अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

Special Train during lockdown
लॉकडाउन में चली पहली स्पेशल ट्रेन, 1200 मजदूरों को लेकर हुई रवाना 3

रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार ने बताया कि तेलंगाना से चली इस स्पेशल ट्रेन के 24 डिब्बों में लगभग 1200 प्रवासी हैं। अधिक ट्रेनें चलाई जाएंगी या नहीं, इस पर अभी तक कोई निर्णय नही लिया गया है । उन्होंने बताया कि ट्रेन आज सुबह 4:50 बजे तेलंगाना के लिंगरपल्ली से खुली है, जो झारखंड के हटिया तक जायेगी । लॉकडाउन में फंसे मजदूरों और छात्रों की घर वापसी के लिए राज्यों द्वारा केंद्र सरकार पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है। राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड और बिहार जैसे राज्यों ने केंद्र से विशेष ट्रेन चलाने की मांग की मांग की जा रही है ।

Special Train during lockdown
लॉकडाउन में चली पहली स्पेशल ट्रेन, 1200 मजदूरों को लेकर हुई रवाना 4
ANI Tweet

News Title :- लॉकडाउन में चली पहली स्पेशल ट्रेन, 1200 मजदूरों को लेकर हुई रवाना

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर । आप हमसे फेसबुक पर जुङ सकते है साथ ही ट्विटर पर फालो भी कर सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *