TikTok Se Paise Kamaye

TikTok Se Paise Kamaye -टिक टाक से पैसे कमाने के तरिके जाने

जानकारी

TikTok Se Paise Kamaye Tiktok आज एक बहुत बङा प्लेटफार्म बन चुका है , यहा दुनिया के लाखो लोग रोज विडियोज बना कर अप्लोड कर रहे है । आज भी अपनी जिंदगी मे रोज सोसल मिडिया एप्स का उपयोग करते है , लेकिन क्या आपको उस से कुछ फाय्दा होता है ।

आप मे से बहुत से लोग सोसल मिडिया को सिर्फ Entertainment यानि की मनोरंजन के लिए ही उपयोग करते है , लेकिन आप सोच कर देखो आपको मनोरंजन के साथ-साथ पैसे भी मिलने लगे तो कितनी अच्छी बात है न ,

आज हम आपसे बात करेंगे Trending Mobile Application TikTok के बारे मे , आप मे से बहुत सारे लोग Tiktok का युज करते है लेकिन मै दावे से कह सकती हु आप से अधिकतर लोग टिक टाक को मनोरंजन मात्र के लिए ही युज करते है ।

लेकिन आपको यह जानना चाहिये कुछ लोग Tik Tok का युज कर बहुत अच्छा पैसे कमा रहे है । अगर आपको भी टिक टाक ऐप से पैसे कमाने है तो आप हमारा यह आर्टिकल ध्यान से देखे ।

What is TikTok ….? TikTok Se Paise Kamaye

जैसा की आप सभी को पता की इस समय टिक टाक कितना लोकप्रिय ऐप बन चुका है Google Play Store से लगभग 5 हजार लाख से भी ज्यादा लोग इसे डाउनलोड कर चुके है । टिक टाक पर आप ३० सेकेंड का विडियो बना सकते है साथ ही इस ऐप मे आप विडियोज मे कुछ अच्छी एडिटिंग भी कर सकते है , टिक टाक विडियोज बच्चो के साथ-साथ बङे भी देखते है ।

आप को बता दे कि टिक टाक भारतिय नही बल्कि चिन की एक कम्पनी है जिसको बनाने वाले कम्पनी का नाम Byte dance है इस ऐप को पहले लोग Musically के नाम से जानते थे , बाद मे इसका नाम बदल कर TikTok रख दिया गया ।

साय्द आप टिक टाक से फेमस होने वाले लोगो के बारे मे भी जानते हो जैसे जन्न्त जुबेर ,फेसु । टिक टाक से ये लोग अच्छे पैसे कमाये है । तो आप भी TikTok Se Paise Kaise Kmaaye jaane और Paise Kmaaye

आपको बता दे की टिक टाक पर आप ३० सेकेंड का विडियो बना कर अप्लोड कर सकते है , विडियो बनाने या टिक टाक प्रोफाइल बनाने के लिए टिक टाक आपसे किसी भी प्रकार का कोई चार्ज नही लेता है ।

टिक टाक से पैसे कैसे कमाये ( Tik Tok se paise kaise kamayae)

दोस्तो अगर आप टिक टाक ऐप से पैसे कमाने की सोच रहे है तो आपको इसके लिए थोङा टाइम देना होगा । अगर आप सोचे की आज प्रोफाइल बना दो-चार विडियोज अप्लोड कर आप पैसा कमाना शुरु कर देंगे तो ऐसा बिल्कुल भी नही है ।

यहा सबसे पहले आपको एक बङा Fan-Following बनानी है यहा जितना ही लोग आपको फालो करेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा होगा और आपको ये तो पता ही होगा लोग आपको तभी फालो करेंगे जब आपकी 30 सेकेंड की Short Video उन्हे पसंद आयेगी । तो यहा आपको सबसे पहला काम करना है , आपको क्वालिटी विडियो बनाना है और ऐसा विडीयो बनाना है जो लोगो द्वारा देखा जाये और पसंद किया जाये । अगर आप इंटरनेट पर खोजेंगे की How to Earn Money on TikTok in Hindi तो आपको बहुत सारे आप्संस मिल जायेंगे ।

आज कल बच्चे हो या बुढे़ मोबाइल का शौख तो सबको है , और ये लोग मोबाइल का युज करके YouTube , TikTok जैसे ऐप पर जाकर विडियो देख कर मनोरंजन करते है । अगर आप भी टिक टाक से सिर्फ मनोरंजन करते है तो आज से आप TikTok se Paise Kamaye जानकर आप भी पैसे कमा सकते है ।

  • लाइव विडियो से (Earn Money From Live Videos)
  • Affiliate Marketing से
  • वेबसाइट प्र्मोसन
  • Youtube चैनल प्रमोसन

तरिका 1 – Earn Money From Live Videos

जी हा आप टिक टाक पर लाइव जाकर पैसे कमा सकते है । अगर आप लाइव जाकर पैसे कमाना चाहते है तो यहा सबसे पहले आपके प्रोफाइल पर 1000 फालोवर बेहद जरुरी है । जबतक आपके टिक-टाक पर 1000 फालोवर पुरे नही होंगे तब तक आप लाइव नही जा सकते है ।

अगर आप लाइव जाना चाहते है तो आप सबसे पहके 1000 फालोवर बनाये उसके बाद आपका लाइव वाला बटन एक्टिवेट हो जायेगा और आप लाइव जा सकते है ।

अगर आप लाइव जाते है तो आपके चाहने वाले फालोवर आपको इमोजी और गिफ्ट्स भेजते है जिससे आप की Earning होती है , आपको बता दे ये इमोजी अगर आप किसी को भेजना चाहते है तो सबसे पहले आपको इसे पैसे देकर खरिदना होगा । आपके फालोवर उसे पैसे देकर खरिदते है और उन्हे आपकी विडियो पसंद आती है तो वे उस इमोजी को आपको भेज देते है , जिससे की आपकी कमाई होती है ।

आपके पास जितने ज्यादा फालोवर होंगे आप उतना ज्यादा कमायेंगे तो सबसे खास बात यह है कि आप सबसे पहले अधिक से अधिक फालोवर लाये और ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाये ।

तरिका 2 – टिक टाक पर Affiliate Marketing से पैसे कमाये

तरिका नम्बर दो मे जैसा की मैंने कहा आप Affiliate Marketing से भी टिक-टाक से पैसे कमा सकते है । आप Amazon Affiliate या फिर Flipkart Affiliate का उपयोग कर Affiliate Marketing से भी पैसे कमा सकते है ।

यहा आप सिर्फ Amazon , Flipkart नही बल्कि बहुत सारे Affiliate Marketing Companies है आप उनका Product Sell करा कर पैसे कमा सकते है ।

जैसे मान लिजिए आपने Godaddy का Hosting का Ad अपने विडियो मे लगाया है अगर वहा से कोई उसे खरिदता है तो आपको उसका कमिशन मिल जायेगा इस तरफ आप Affiliate से भी पैसे कमा सकते है ऐसे Tiktok se paisa kamaane के बहुत सारे तरिके है ।

तरिका 3 – वेवसाइट प्रमोसन

बहुत सारे नये ब्लोगर या E-commerce कम्पनी अपनी वेबसाइट को प्रमोट करने के लिए पैसे खर्च करते है आप उनका वेबसाइट प्रमोट करके भी पैसे कमा सकते है ।

बेवसाइट प्र्मोट कराने के कई सारे फायदे है जिसकी वजह से लोग अपनी वेबसाइट प्रमोट कराने के लिए पैसे खर्च करते है ।

तरिका 4 – YouTube चैनल प्रमोसन

Youtube पर फेमस होने के लिए न्ये Youtubers अपना चैनल प्र्मोट कराने के लिए पैसे देते है जिससे की आपकी विडियो मे दिये गये लिंक से आपके फालोवर उनका भी विडियोज देखे जिससे उनका चैनल ग्रो हो सके और वो पैसा कमा सके ।

अगर आपके पास अच्छी मात्रा मे फालोवर है तो Youtubers अपना चैनल Promotion कराने के लिए भी आपको पैसे देंगे जिससे आप अपने टिक टाक से पैसे कमा सकते है ।

Conclusion

सबसे फहले आपको अधिक से अधिक फालोवर बनाना है । फालोवर बनाने के लिए आपको अच्छी कवालिटि का विडियो अप्लोड करना होगा । अगर आपके पास फालोवर होगे तो आप आसानी से पैसे कमा सकते है ।

दोस्तो अगर आपको हमारा यह आर्टिक्ल पसंद आया हो तो इसे अपने फेसबुक और व्हाट्सप पर शेयर जरुर करे ।

आप मुझसे फेसबुक पर जुङे

मझे ट्विटर पर फालो करे

Work from Home Jobs – घर बैठे पैसे कैसे कमाये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *