Work from Home Jobs

Work from Home Jobs – घर बैठे पैसे कैसे कमाये

जानकारी

Work from Home Jobs – आजके जमाने मे Jobs मिलना इतना आसान काम नही है , इसिलिए आजकल बहुत से लोग बेरोजगार बैठे है । हमारे देश मे एक तो हमारे Parents ऐसे है जिन्हे बस पैसे कमाने का एक ही तरिका दिखता है वो है Jobs ।

क्या आपको पता है Developed Countries के बच्चे हमसे आगे क्यु रहते है , क्युकि वे पढ़ाई के साथ-साथ Part Time Job या फिर Work from Home Jobs करते है और अपने माँ-बाप पर Depend ना होकर Self-Dependent रहते है ।

अब आप ये सोचेंगे की पढ़ाई या काम के साथ घर बैठे पैसे कमाना बेहद मुसकिल वाला काम होगा लेकिन ऐसा नही है अगर आपके पास Skill , Knowledge और Talent है तो आप आसानी से Work From Home Online पैसे कमा सकते है ।

अब आपको लग रहा होगा ये सारी चिजे काल्पनिक है ऐसा सच मे नही होता है । तो ये आपका भ्रम है भारत मे बहुत सारे ऐसे लोग है जो Work from Home Jobs करके Online Money Making कर रहे है । भारत मे बहुत सारी कम्पनीया है जो Work from Home based Jobs Provide कराती है और लोग घर से काम करके पैसे कमाते है ।

Earn Money Online (Work from Home Jobs)

Work from Home Jobs

आनलाइन पैसे कमाने मे दो फैक्टर काम करते है , यहा आपको दो तरह के काम मिलते है .

  1. Work from home Business
  2. Work from home jobs

दोस्तो Work from home business से मतलब ये है कि यहा आप कुछ पैसे खर्च करके अपने अपने Business को सेट करते है और Online Work करके पैसे कमाते है । जैसे की Famous E-commerce Website पर as Seller ज्वाइन कर Product Sell करके पैसे कमा सकते है ।

आपके पास दुसरा आपसन होता है Blogging , Youtube , Content Writing इस तरह के बहुत सारे आप्सनस है ।

अब आप सोच रहे होंगे हमने Blogging को Business Category मे क्यु रखा तो इसका एक कारण है , जैसे आप अपने Business Start करने के लिए Investment करते है और बाद मे उससे धिरे-धिरे Profit as Income पाते है | बिल्कुल ऐसा ही कुछ तरिका होता है ब्लोगिंग का जहा सबसे पहले तो Investments करते है । सबसे पहले आप Domain & Hosting पर Invest करते है फिर बाद मे आप Different Tools पर invest कर उनहे खरिदते हो तो ये भी एक Business की तरह ही हुवा न ।

Work from home jobs से मतलब है कि आप घर बैैठे किसी कम्पनी के लिए काम करके Online Income कर सकते है । यहा आपको कम्पनी के नियम के अनुसार उस काम को सही समय पर करके देना होगा ।

तो आइये बताते है कैसे आप घर बैठे बिना कही गये Online Earning कैसे कर सकते है ।

Make Money By Blogging

ब्लोगिंग दुनिया मे जाने के लिए सबसे बङी बात है क्या आपको लिखना पसंद है अगर इसका जबाब हाँ है तो आप इस से बिल्कुल जुङे लेकिन अगर इसका जबाब नही है तो आप इससे ना जुङे क्युकिं अगर आपको लिखना नही पसंद तो आप इसमे Success नही पा सकते है ।

अब बात आती है क्या लिखे और कहा लिखे जिससे हम Online Earning Work from Home कर सकते है । तो इसके कई सारे तरिके पहले से उपलब्ध है ।

  • आप अपना खुद का Blog Website बना कर article Writing कर के पैसे कमा सकते है । यहा सबसे बङी बात ये है कि यहा आपको पैसे तुरंत नही मिलना शुरु होंगे ,यहा पैसे मिलना आपकी मेहनत और लगन के उपर निर्भर करता है ।
  • आप Content or Article Writing Websites का भी युज कर अपना article Write कर सकते है और उसे पोस्ट कर सकते है जिससे आपको पैसे मिलेंगे जैसे NewsDogs , UC News etc.

Blogging एक ऐसी चिज है जिससे बहुत लोग आज Work from home Blogging करके आज लाखो मे Online Earning करते है । हम आपको उनमे से कुछ नाम बता दे रहे है जो Top Indian Bloggers की लिस्ट मे आते है जैसे Amit Aggrawal , Harsh Aggrawal , Amit Bhawani etc.

Make Money by Youtube

Online Earning और Work from Home मे Youtube काफी मददगार साबित हो रहा है अगर आपको लिखने मे अच्छा नही लगता तो कोई बात नही आप अपने अच्छे Explaination Skill की वजह से भी पैसे कमा सकते है ।

मतलब यह है आप Youtube पर Video Upload करके भी पैसे कमा सकते है , अगर आपके बास किसी अच्छे चिज की जानकारी है तो उसे आप विडियो के माध्यम से लोगो तक पहुचा कर घर बैठे पैसे कमा सकते है ।

यहा कोई जरुरी नही की आप जो सभी लोग विडियो बना रहे आप भी वैसे विडियो बनाये अगर आपके पास किसी भी अच्छी टोपिक पर जानकारी है तो आप उसे विडियो के माध्यम से सबको बताये और पैसे कमाये , यहा आपका नाम भी बढे़गा और आप पैसे भी कमा सकते है ।

Online Product Selling (Work from Home Jobs)

Online Product Selling

दुनिया मे पैसे कमाने के बहुत सारे तरिके है उनमे से एक तरिका है Online Product Selling / Stuffing जिसके द्वारा आप आसानी से पैसे कमा सकते है जैसे आप अपना सामन ( products ) Online Sell करके पैसा कमा सकते है ।

अब आप सोच रहे होंगे की आपको आनलाइन समान बेचने के लिए आपका अपना खुद का E-Commerce वेबसाइट होना चाहिये लेकिन ऐसा नही है , बहुत सारे E-commerce Company आपको अपने Website पर समान बेचने के लिए Seller Account देते है और आपके हर Product Sell होने पर आपसे बहुत कम चार्ज लेते है । जैसे Amazon , Flipkart , Snapdeal etc.

या फिर आप Affiliate Marketing करके भी Online Earning कर सकते है । Affiliate Marketing मे आप दुसरो के समान को बेचवा कर पैसे कमाते है । यहा आपका कुछ नही होता है बस आप अपने द्वारा उस Product को लोगो तक पहुचाते है और अगर कोई उसे खरिदता है तो उसका Selling Commission आपको दे दिया जाता है |

तो ये सब माध्यम थे जिसके द्वारा आप आनलाइन पैसे कमा सकते है , अगर आपको ये आर्टीकल पसंद आया तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर करे।

आप हमे फेसबुक पर फालो कर सकते है ।

हमे ट्विटर पर फालो करे ।

Best Web Hosting Companies For India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *