Lockdown in UP – मुम्बई से पैदल संतकबीरनगर नगर पहुंचा युवक

Lockdown in UP – मुम्बई से पैदल चलकर संतकबीरनगर नगर पहुंचा युवक , आपको सायद इस बात पर यकिन ना हो , संतकबीरनगर के महुली थाना क्षेत्र के ग्राम देवकली कला निवासी एक युवक मुम्बई से चलकर शनिवार को गांव पहुंचा। इसकी जानकारी जब ग्रामीणों को हुई तो हड़कम्प मच गया।

जैसे ही इस बात की सुचना ग्राम प्रधान को हुई , ग्राम प्रधान ने इसकी सूचना तत्काल जिम्मेदार अधिकारियों को दी। परिजनों से मिलने से पहले ही उक्त युवक गांव के क्वारन्टीन सेंटर में कैद हो गया। युवक ने अपनो के पास पहुंचने के लिए हफ्ते भर में सैकड़ों किलोमीटर की दूरी को पैर से नाप दिया। 

महुली थाना क्षेत्र के गाव देवकली कला निवासी दीपक सिंह ने बताया कि रोजी-रोटी के लिए वह जनवरी महिने में मुंबई पहुचा था। मुंबई के भिवंडी एरिया में एक लूम कारखाना में कार्य कर रहा था। इसी दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने 21 दिनों के लिए लॉक डाउन की घोषणा कर दी। जिसके कारण लूम कारखाना बन्द हो गया। 

कारखाना बंद होने के बाद मालिक ने काम किये दिन के हिसाब से पैसा थमाकर जगह खाली करने को कह दिया । कुछ् दिन इधर-उधर भटकर कई रातें फुटपाथ पर गुजारी। सुबह होते ही लोग इधर-उधर हटाने लगते थे। शासन-प्रशासन की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं कराई गई थी। दीपक ने बताया कि धीरे-धीरे सारे पैसे खत्म हो गए।

ना जेब मे पैसे ना ट्रेन या फिर बस का सहारा – Lockdown in UP

जब लाकडाउन के दौरान ना बस चल रहे थे ना ट्रेन ऐसे मे दीपक के पास पैसे भी नही थे कि वह वहा रह सके , उसने बताया कि दृढ़ निश्चय के साथ वह चार अप्रैल की भोर में पैदल ही नासिक शहर पहुंचा। वहां से झांसी तक एक ट्रक पर बैठकर पहुंचा। इसके बाद वह पद यात्रा करते हुए देवकली कला गांव पहुंचा। जहां पहुंचते ही ग्रामीण अचरज में पड़ गए। इसकी जानकारी पिता राम ललित सिंह, माता ज्ञानधारी के अलावा पत्नी नीरू सिंह को हुई तो उनके चेहरे खुशी से चमक उठे। मासूम बच्चे राजबीर सिंह व रंगनी सिंह को देखने से पहले ही दीपक को गांव के क्वारन्टीन सेंटर में कैद होना पड़ा। 


News Title :- Lockdown in UP – मुम्बई से पैदल संतकबीरनगर नगर पहुंचा युवक


रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Comment