2000 Rupee Note – 2 हजार रु का नोट बंद खबर निकली झुठी

2000 Rupee Note – अभी हाल मे ही और अब एक फोटो और बहुत तरह के विडियोज आ रहे है , जिसमे दावा किया जा रहा है कि 200 रुपये ना नोट 31 दिसम्बर से बंद हो जायेगा ।

एक ऐसा मैसेज वायरल हो रहा है जिसमे लिखा हुआ पाया गया है कि केंद्रिय बैंक 1000 रुपये के नये नोट लायेगी और पुराने सभी 2000 रुपये के नोट बंद हो जायेंगे ।

इस नोट बंद होने वाली न्यूज़ पर जब हमारी नजर पडी तो हमने पाया कि ना तो 1000 के नोट बैंक द्वारा लाया जा रहा , ना ही 2000 रुपये वाले नोट बंद होंगे , जब हमने इस चिज की चेकिंग शुरु की तो पाया की रिजर्ब बैंक ओफ इन्डिया की वेबसाइट पर ऐसी कोई बात नही लिखी गयी है । आप RBI की लेटेंस्ट न्यूज़ सेक्सन मे जाकर इसे देख सकते है , यहा देखे

Twitter Tweets 2000 rupee note

न्यूज़ ट्रेक लाइव की एक पोस्ट मे ऐसा लिखा था की SBI Bank ATM मे अब दो हजार रुपये के नोट नही डाले जायेंगे , सिर्फ छोटे नोट ही SBI ATM मे डाले जायेंगे ।

न्यूज़ ट्रेक पर लिखी इस न्यूज़ का लोग गतल मतलब निकालकर अफवाह फैला रहे है । यह खबर RBI की आफिसियल वेबसाइट पर नही है , इस लिए इस खबर को झुठा माना जायेगा ।

एक बार अक्टुबर मे यह बात सामने आयी थी की RBI ने 2000 rupee note की छपाई बंद कर दी है , लेकिन 31 दिसम्बर से नोट बंद हो जायेगी यानी नोट को लिया नही जायेगा यह न्यूज़ सही नही है ।

आप से अनुरोध है झुठी न्यूज़ को सोसल मिडिया पर शेयर ना करे और लोगो को भ्रमित ना करे ।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से बस Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , सब्सक्राइव करने के लिए दाहिने तरह की दी गयी घंटी को दवाये और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News , Deoria News & Maharajganj News अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Comment