रनवे पर फिसला एयर इंडिया का विमान, पायलट की मौत

केरल : केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान रनवे पर लैंडिंग के समय फिसल गया, जिसके वजह से बड़ी दुर्घटना सामने आया है ।

रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया, विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें 190 से ज्यादा लोग सवार थे, इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं ।

यह विमान बंदे भारत के तहत दुबई से उड़ान भरकर केरल आया, हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं। हादसे में पायलट की मौत गई है।

हादसे में विमान का अगला पहिया क्षतिग्रस्‍त हो गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, यह विमान (Air India flight, IX-1344) दुबई से कोझीकोड आ रहा था। बताया जा रहा है कि बारिश के चलते लैंडिंग के दौरान विमान रनवे पर नियंत्रण खो बैठा जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

AIR India flight crash kerala calicut

हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं। फायर ब्रिगेड और ऐम्बुलेंस की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद हैं। रिपोर्टों के मुताबिक, विमान ने दुबई से शाम के चार बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरी थी। शाम को सात बजकर 45 मिनट पर लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे से फ‍िसल गया। अभी घायलों और मृतकों की संख्या के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है।

Leave a Comment