Coronavirus: मास्क लगाकर छात्र दे सकेंगे बोर्ड परीक्षा, सेनेटाइजर लाने की भी मिली छूट

Coronavirus – कोरोनावायरस पूरी दुनिया में महामारी का रूप ले चुका है , सारे देशों के लोग कोरोना वायरस से काफी डरे और सहमे हुए है ।

कोरोनावायरस को लेकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई ( Central Board of Secondary Education , CBSE ) ने बोर्ड के साथ दूसरी कक्षाओं की परीक्षाएं देने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र के अंदर मास्क और सेनेटाइजर लाने की छूट दे दी है। इस छुट का मतलब यह है कि अब विद्यार्थियों को कमरे के अंदर एडमिट कार्ड, पहचान पत्र, एनेलॉग वाच, पेन, मास्क और सेनेटाइजर ले जा सकेंगे। हालांकि बोर्ड ने यह स्पष्ट किया है कि मास्क पारदर्शी होना चाहिए। इसका आदेश बोर्ड की ओर संचालित 107 विद्यालयों में पहुंच गया है।

Coronavirus – सीएम योगी ने किया एलान, कहा- होली मिलन समारोह से रहूंगा दूर

CBSE Board के अनुसार कोरोनावायरस को लेकर बढ़ते खौफ के कारण अभिभावक परेशान हैं। वे लगातार बोर्ड से परीक्षा में बच्चों की सुरक्षा को लेकर मास्क और सेनेटाइजर अंदर ले जाने देने की गुजारिश कर रहे थे। इसके बाद बोर्ड ने नियमों में छूट देने का फैसला किया है।  CBSE Board ने अभिभावको को भी सतर्क रहने की सलाह दी है ।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे , सीबीएसई की 10वीं और 12वीं परीक्षाएं पिछले महीने से ही शुरू हो चुकी हैं। 20 मार्च को कक्षा 10 और 12वीं की परीक्षा 30 मार्च को समाप्त होगी। इसके साथ ही मार्च के आखिरी सप्ताह तक सभी कक्षाओं की परीक्षाएं भी संपन्न हो जाएंगी।

Board ने अभिभावको से आग्र्ह किया है कि अगर उनके बच्चो को खासी इत्यादि जैसी कोई समस्या है तो उन्हे स्कुल ना भेजे , उनका चेकप तथा इलाज कराये ।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Comment