आज से रेलवे काउंटर और एजेंट के जरिए भी बुक होगा ट्रेन टिकट

You Can Rate this Post 5 Star post

आज से रेलवे काउंटर और एजेंट के जरिए भी आप ट्रेनो का टिकट बुक कर सकते है, देश मे हुवे लाकडाउन के वजह से पूरा देश ठप पङा हुआ है, देश मे कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए देश मे ट्रेनो का संचालन भी बंद कर दिया गया था । लेकिन अब रेलवे 1 जून से इसे आम लोगों के लिए फिर से खोला जा रहा है। अभी तक जो भी ट्रेनें चल रही हैं उसके लिए यात्रियों को ऑनलाइन ही टिकट बुक करना होता है, लेकिन अब रेलवे ने फैसला लिया है कि अब काउंटर से भी टिकट बुक किए जा सकेंगे ।

शुक्रवार (22 मई) से स्पेशल वातानुकूलित विशेष ट्रेनों और गैर वातानुकूलित विशेष ट्रेनों के लिए रेल आरक्षण केंद्रों से भी टिकट बुक करेगा। इसके अलावा देशभर में फैले 1.70 लाख कॉमन सर्विस सेंटर ( CSC ) और अधिकृत एजेंट के जरिए भी टिकट बुक किए जा सकेंगे। रेल मंत्रालय ने गुरुवार 21 मई देर शाम इसके बारे में आदेश जारी किए हैं।

रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके कहा कि टिकट बुकिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करया जायेगा, किसी भी जगह पर भीड़ नहीं होने दी जाएगी। इस बारे में संबंधित रेलवे जोन व्यवस्था करेंगे। एक जून से शुरू होने वाली सौ जोड़ी ट्रेनो के लिए गुरुवार 21 मई को पहले ही दिन रिजर्वेसन टिकट बुकिंग में बड़ी संख्या में लोगों ने ऑनलाइन टिकट खरीदा है। पहले दिन 101 रेलगाड़ियों के लिए बुकिंग खुली, जिसमें शाम 5 बजे तक 5.30 लाख से ज्यादा टिकट बुक किए गए हैं ।


News Title :- आज से रेलवे काउंटर और एजेंट के जरिए भी बुक होगा ट्रेन टिकट

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर । आप हमसे फेसबुक पर जुङ सकते है साथ ही ट्विटर पर फालो भी कर सकते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *