फर्जी पेपर पर लग्जरी गाड़ियों को बेचने वाले रैकेट का खुलासा, 6 लग्जरी गाड़िया बरामद

देवरिया . देवरिया पुलिस और एस.ओ.जी. ने चोरी की लक्जरी गाड़ियों का फर्जी कागजात बनाकर बेचने वाले दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है, 6 गाड़ियों के साथ गाड़ियों की खरीद बिक्री करने वाले दुकानदार की गिरफ्तारी हुई है ।

थाना प्रभारी रामपुर कारखाना के द्वारा गौरा चैराहे के पास से एक जीप कम्पास लग्जरी वाहन को चेक करने पर पाया गया कि उस वाहन का आगरा में 2019 में जल जाने की रिपोर्ट दर्ज है ।

बता दे कि शुक्रवार की सुबह एस.ओ.जी. और थाना प्रभारी रामपुर कारखाना गौरा चैराहे के पास वाहनों की जांच कर रहे थे। तभी एक जीप कम्पास लग्जरी कार वहां आयी, गाड़ी चेक करने पर संदिग्ध लगी. तो पुलिस उसे थाने लेकर आ गयी ।

पुलिस द्वारा जब वाहन के बारे में छानबीन की गई तो पता चला कि वाहन आगरा जिले के न्यू आगरा थाना में 2019 में जल जाने की रिपोर्ट दर्ज हुआ था। जिसका क्लेम भी वाहन के मालीक द्वारा पहले ही लिया जा चुका है।

जिस जिप कम्पास को पुलिस थाने लेकर आयी थी , उस पर जले वाहन के नंबर एवं कागजात का प्रयोग किया जा रहा था। 

गाड़ी के साथ दबोचे गए चालक शत्रुधन यादव पुत्र लोरिक यादव निवासी मस्टोडर गिरि थाना भलुअनी द्वारा उक्त जले वाहन के नम्बर एवं कागजात का प्रयोग पकडे़ गये वाहन पर फर्जी तरीके से लगाकर चलाया जा रहा है तथा चालक द्वारा इसी प्रकार फर्जी कागजात तैयार कर वाहनों की खरीदने बेचने का कार्य किया जाता है।

उसकी निशानदेही पर पुलिस ने एक स्कार्पियों, एक ब्रेजा, एक क्रेटा, एक ब्रेजा, एक वर्ना गाड़ी बरामद किया।

बता दे कि बरामद 6 गाड़ियों की कीमत बाजार मे लगभग एक करोड़ रुपये से भी ज्यादे की है ।

Leave a Comment