गोरखपुर : ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने पेट में छोड़ दिया तौलिया, महिला की मौत

गोरखपुर : गोरखपुर जिले के बांसगांव इलाके के कौड़ीराम से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, यहां डॉक्टर की लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई।

महिला के परिजनो ने आरोप लगाया है कि ऑपरेशन से बच्चा पैदा होने के बाद डॉक्टर ने महिला के पेट में ही तौलिया छोड़ दिया और टांका लगा दिया जिससे महिला की मौत हो गई।

मौत के बाद गुरुवार को महिला के परिजनो ने बांसगांव थाने में तहरीर दी। साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांसगांव पहुंचकर शिकायत कर कार्रवाई की मांग भी की।

बता दे कि गोला के परसिया गांव निवासी विजय की पत्नी सोना को प्रसव पीड़ा होने पर 5 अक्तूबर को घरवालों ने सेवा नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। छह अक्तूबर को ऑपरेशन से बच्चा पैदा हुआ।

बच्चे के पैदा होने के तीन दिन बाद महिला के पेट मे दर्द शुरु हो गया, तब परिजनो ने महिला को लेकर फिर अस्पताल गये जहा डाक्टर ने गोरखपुर शहर के अस्पताल ले जाने की बात कही ।

जब परिजनो ने पैडलेगंज स्थित एक अस्पताल में जांच कराया तो पेट में तौलिया छूटे होने की पुष्टि हुई। आपरेशन कर तौलिया निकाला गया, उसके बाद महिला की मौत हो गई ।

वही डॉक्टरों का कहना है कि तौलिए की वजह से महिला के पेट में इंफेक्शन हो गया था। इसी वजह से गुरुवार को उसकी मौत हो गई ।

महिला के पति ने दो डॉक्टरों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी। प्रभारी एसओ डॉ राजीव कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित पति की तहरीर के आधार पर दो डॉक्टरों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Comment