CBI अधिकारी बनकर पैसे लेते दो अपराधी पुलिस द्वारा दबोचे गए

You Can Rate this Post 5 Star post

महराजगंज :  CBI के नाम पर आम लोगो से फर्जी करके अपने आप को CBI अधिकारी बताकर लोगो से पैसे लेने वाले दो आरोपियो को महाराजगंज के घुघली पुलिस ने रंगे हाथ दबोच लिया ।

घुघली पुलिस ने शनिवार को पैसा लेने के वक्त छोटी गंडक नदी के बैकुंठीघाट पुल पर इन अपराधीयो को फिल्मी स्टाइल मे पकङा है । पुलिस दोनो को हिरासत मे लेकर पुछ – ताछ कर रही है , रविवार को दोनो को जेल भेजा जायेगा , अपने को सीबीआइ बताकर पैसे लेने वाले ग्रुप का मेन सरगना अभी फरार है , पुलिस उसे जल्द ही पकङ लेगी ।

फर्जी CBI

घुघली क्षेत्र के बिरैचा टोला सेमरहना गांव निवासी अब्दुल्ला अंसारी ( पिता मदरसा संचालक गफूर अंसारी  ) के मोबाइल फोन पर शुक्रवार शाम एक काल आया , काल करने वाले ने अपने आप को सीबीआई इंसपेक्टर बताया और अब्दुल्ला अंसारी से कहा की मदरसे की सीबीआई जाँच होगी आप सभी दस्तावेज तैयार रखिये और इतना कह कर काॅल काट दिया ।

फिर दुबारा कुछ घंटो बाद दुबारॉ उसी फर्जी सीबीआई इंसपेक्टर का फोन आया और उसने कहा की अगर आपको इस जाच से बचनी है तो आप पैसे देकर बच सकते है और पैसे की मोलभाव शुरु हुई , अंत मे 3800 रुपये देने की बात तय हुई । पैसे लेने और पैसे की मोल – भाव के नाते अब्दुल्ला अंसारी को फर्जी सीबीआई इंसपेक्टर पर शक हो गया और उसने घुघली पुलिस को फोन करके सारी घटना की जानकारी दी ।

जब दुबारा फोन आया तो अब्दुल्ला ने पैसे लाने की जगह पुछी तो वह बैंक अकाउंट मे पैसे भेजने के लिए कहने लगा जिस पर अब्दुल्ला ने मना कर दिया , फिर फर्जी इंसपेक्टर ने अपने दो आदमी भेजे । घुघली पुलिस भी घटना स्थल पर सादे कपङे मे मौजुद थी जैसे ही अब्दुल्ला ने पैसे देने के लिए निकाले पुलिस ने दोनो आपराधीयो को धर लिया ।

रामकोला – कुशीनगर के है दोनो –

पुलिस द्वारा पकङे गये दोनों कुशीनगर के रामकोला क्षेत्र के रहने वाले हैं। पूछताछ में एक ने अपना नाम अजय कुमार निवासी ग्राम भठही थाना रामकोला व दूसरे ने अपना नाम रमेश निवासी रामकोला जनपद कुशीनगर बताया है ।

अभी इसके सरगना यानी की फर्जी सीबीआइ इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी नही हो पायी है , घुघली पुलिस जल्द ही उसे भी पकङ लेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *