पैनेशिया हॉस्पिटल पर आरोप, कोरोना संक्रमित का शव देने के लिए मांगे 1 लाख 20 हजार रुपये

गोरखपुर : गोरखपुर के मशहुर पैनेशिया हॉस्पिटल के खिलाफ कोरोना संक्रमित मरीज का शव देने के लिए 1 लाख 20 हजार रुपये मांगने का आरोप लगा है ।

बता दे कि सोमवार को जटेपुर उत्तरी निवासी एक मरीज की मौत हो गई जो कि पैनेशिया में भर्ती थे। अस्पताल प्रबंधन ने 1 लाख 20 हजार रुपये के भुगतान के लिए शव रोक लिया। 

जटेपुर उत्तरी निवासी एक मरीज की तबीयत खराब थी। कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें इलाज के लिए छात्र संघ चौराहा स्थित पैनेशिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था ।

वहां पर 22 अगस्त को 50 हजार रुपये जमा कराए गए। जिसके बाद इलाज शुरू हुआ। परिजनो ने इस बीच रिश्तेदारों से उधार लेकर दो लाख रुपये जमा कर दिए।

23 अगस्त की देर रात व्यक्ति की मौत हो गई। मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने शव देने से पहले 1 लाख 20 हजार रुपये की मांग की। इसके बाद परिजनो ने गोरखपुर डीएम से शिकायत की, तो प्रशासन ने शव दिलवाया ।

वही इस मामले मे अस्पताल के डॉ. अजय शुक्ला ने शव के बदले रुपये मांगने की बात को पूरी तरह से गलत बताया है । उन्होने कहा कि कोरोना मरीज के इलाज मे जितने रुपये खर्च हुए है उतने ही रुपये की मांग की गयी है । अतिरिक्त एक भी रुपये नहीं मांगे जा रहे थे ।

Gorakhpur News

Leave a Comment