Gorakhpur Medical College आइसोलेशन वार्ड में फिर एक शख्स की मौत, नहीं हुई जांच

Gorakhpur Medical College ( BRD Medical College ) में मंगलवार की रात कुशीनगर के अहिरौली क्षेत्र के पूर्व प्रधान की आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गई। इस बार भी कॉलेज प्रशासन ने मरीज का सैंपल नहीं लिया। दो दिनों में आइसोलेशन वार्ड में दूसरी मौत है। दोनों मरीजों का सैंपल नहीं लिया गया है। ऐसे में परिजन और इलाज कराने आए लोग इस डरे हुए है।

मिली जानकारी के अनुसार कुशीनगर के अहिरौली क्षेत्र के भगवानपुर खुर्द के पूर्व प्रधान सिराजुद्दीन अंसारी की तबीयत शनिवार से ही खराब थी। परिजनों के मुताबिक उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी और उल्टी भी हो रही थी। अचानक सीने में दर्द की शिकायत बढ़ी तो परिजन सुकरौली व हाटा में इलाज के लिए ले गए। 

प्राथमिक इलाज के बाद मंगलवार की रात नौ बजे के करीब परिजन कुशीनगर जिला अस्पताल लेकर गए। वहां से डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज पहुंचने पर डॉक्टरों को प्रारंभिक जांच में कोरोना संक्रमण के संदिग्ध लक्षण दिखने पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया।

मरिज के साथ उनकी पत्नी सामना खातून और बेटा अमन अंसारी साथ रहे। इसके बाद उन्हें भी कुछ देर बाद बाहर जाने के लिए कह दिया गया। करीब एक घंटे बाद १२.३० बजे के करीब कर्मचारियों ने बताया कि उनकी मौत हो चुकी है ।

परिजनो के आरोप

परिजनों और उनके साथ आए लोगों ने आरोप लगाया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बने आइसोलेशन वार्ड में इलाज की बेहतर व्यवस्था नहीं थी। वार्ड के अंदर डॉक्टर आधे घंटे तक तो मरीज को रिसेप्शन काउंटर पर ही बैठाए रह गए। कई बार टोकने के बाद एक कर्मचारी स्ट्रेचर लेकर आया और मरीज को अंदर लेकर गया। वहीं, वार्ड में तीमारदारों और परिजनों को जाने नहीं दिया गया।

मृत्य प्रमाण पत्र में मौत की वजह कार्डियक पल्मोनरी अरेस्ट

आइसोलेशन वार्ड में दो दिनों में दो लोगों की मौत हो चुकी है। दोनों मौतों में कॉलेज प्रशासन ने सैंपल नहीं लिया है। मामले में डॉक्टरों ने मृत्य प्रमाण पत्र बना दिया। मौत की वजह मृत्य प्रमाण पत्र में कार्डियक पल्मोनरी अरेस्ट बताया गया है। वहीं, महराजगंज की महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने चार परिजनों के सैंपल लेकर बुधवार को आरएमआरसी भेज दिया है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ गणेश कुमार ने कहा कि आइसोलेशन वार्ड में अब 24 घंटे सैंपुल लेने की सुविधा शुरू कर दी गई है। कर्मचारी तैनात कर दिए गए है। कुशीनगर वाले मामले की जानकारी नहीं है।

News Title :- Gorakhpur Medical College आइसोलेशन वार्ड में फिर एक शख्स की मौत, नहीं हुई जांच

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

Leave a Comment