अवैध रूप से संचालित हो रहे तीन अस्पतालो को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने किया सील

गोरखपुर : गोरखपुर जिले मे अवैध रूप से संचालित हो रहे तीन अस्पतालो को गोरखपुर सदर एसडीएम व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने सील कर दिया ।

प्रशासन को काफी दिनों से यह शिकायत मिल रही थी कि भटहट कस्बे में कुछ निजी अस्पताल अवैध तरीके से संचालित हो रहे हैं, जिस पर सोमवार को अचानक ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल निरीक्षण के लिए निकल पडे ।

निरीक्षण के दौरान भटहट कस्बे में अवैध रूप से संचालित हो रहे तीन निजी अस्पतालों को उन्होने सील कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आलमीन हास्पिटल पहुचे जहा उन्होने निरीक्षण के दौरान सब कुछ ठीक पाया, उसके बाद वे सेवा चिकित्सालय पहुंचे जहां एक अप्रशिक्षित युवक अल्ट्रासाउंड व एक्सरे करता मिला। वह ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को देखते ही भाग निकला।

वहा उन्होने पाया कि सेवा चिकित्सालय का रजिस्ट्रेशन तो हुआ है लेकिन डॉक्टर मौजुद नहीं है । ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने अनियमितता मिलने पर हास्पिटल को सील करने का निर्देश दे दिया ।

इसके बाद वे कस्बे के राज हॉस्पिटल का निरीक्षण करने पहुचे । जब ज्वाइंट मजिस्ट्रेट द्वारा हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन से संबंधित दस्तावेज मांगने पर संचालक ने बताया कि रजिस्ट्रेशन के लिए उन्होंने सभी दस्तावेज सीएमओ ऑफिस में जमा किया है, लेकिन अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका है ।

बता दे कि राज हॉस्पिटल के नाम पर कस्बे मे दो हास्पिटल संचालित हो रहे थे, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट द्वारा दोनो को सील किया गया है ।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने अनियमितता मिलने पर तीनो अस्पतालों को सील करा दिया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि तीनों हॉस्पिटलों के खिलाफ में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Gorakhpur News

Leave a Comment