गोरखपुर से लखनऊ की राह होगी और आसान, डीपीआर बनते ही शुरु होगा काम

You Can Rate this Post 5 Star post

गोरखपुर : गोरखपुर से लखनऊ तक की यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब उनका सफर और आरामदायक और बेहद आसान हो जायेगा । बता दे कि गोरखपुर से लखनऊ के फोरलेन को सिक्सलेन करने कवायद शुरू हो गई है।

इसकी जानकारी पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवप्रताप शुक्ल को सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पत्र लिखकर दिया है ।

पत्र में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया है कि NH 28 लखनऊ से गोरखपुर को चार से छह लेन बनाने के लिए कार्यदायी संस्था को काम सौंप दिया गया है।

16 जून 2020 को ही उसे यह जिम्मेदारी दी गई थी, एक सितम्बर से संस्था ने डीपीआर बनाने का काम शुरू भी कर दिया है। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने भरोसा दिलाया है कि डीपीआर मिलते ही इस सिलसिले में काम शुरू कर दिया जाएगा।

बता दे कि गोरखपुर-लखनऊ फोरलेन पर वाहनों की भीड़ लगातार बढ़ी है। जिसकी वजह से हाईवे पर अक्सर हादसे भी हो रहे हैं। इन सब को देखते हुए इसे छह लेन करने की मांग लम्बे समय से चल रही थी।

Lucknow to Gorakhpur Highway

पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने इस मांग को लेकर पिछले दिनों सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखे थे। अब नितिन गडकरी के पत्र से साफ हुआ है कि गोरखपुर से लखनऊ तक की 245 किमी सड़क को चार से छह लेन बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *