गोरखपुर से इन रूटों पर 110 की रफ़्तार से दौड़ेगी ट्रेन, अब यात्रा होगी आसान

You Can Rate this Post 5 Star post

गोरखपुर से पनिअहवा रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, अब इस रुट पर ट्रेनें 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेंगी।

इस रुट पर ट्र्रेनो की रफ्तार को बढ़ाने के लिए रेलवे प्रशासन रेल लाइन को और मजबूत बना रहा है। रेल लाइन मजबूत होने के बाद ट्रेनो की रफ्तार तो बढ़ेगी ही साथ ही झटके भी नहीं लगेंगे और दुर्घटनाओं पर भी रोक लगेगा। 

इस रूट की स्पीड 100 से बढ़ाकर 110 किमी प्रति घंटा करने की तैयारी चल रही है। रेलवे ने इसके लिए कवायद भी शुरू कर दी है। 90 किलोमीटर के रूट पर घुमाव कम करने के साथ ही पीक्यूआरएस मशीन से ट्रैक को मजबूती दी जाएगी।

स्पीड बढ़ जाने से पनिअहवा रूट पर यात्रा करने वाले यात्री अपने निर्धारित समय से आधे घंटे पहले पहुंच जाएंगे। ट्रैक को 110 किमी स्पीड के लायक बनाने के लिए चार से पांच महीने का समय लगने की संभावना जताई जा रही है। 

 बता दे कि पहले 52 किलो वजन की रेल लाइन व स्लिपर लगाए गए थे, लेकिन अब उनके जगह 60 किलो वजन की रेल लाइन वाली स्लिपर लगाए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार नियमित ट्रेनों का संचालन शुरू होने के साथ ही कार्य भी पूरा हो जाएगा।

Gorakhpur Trains

गोरखपुर से पनिअहवा रूट पर ट्रैक की स्पीड 100 किमी प्रति घंटे से बढ़ाकर 110 करने की तैयारी चल रही है। पीक्यूआरएस मशीन से टैक को और अधिक मजबूती दी जाएगी। स्पीड बढ़ जाने से यात्रियों को सुविधा होगी।

– पंकज कुमार सिंह, सीपीआरओ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *