अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर इस ट्रेन की पूरी जिम्मेदारी निभा रही हैं महिलाएं

You Can Rate this Post 5 Star post

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस – आज 8 मार्च है , जैसा कि आप सब जानते है आज का दिन बहुत ही खास है , आज के दिन सुबह उठते ही आप ने भी कई लोगो को विसेज भेजी होंगी है । अगर आप नही जानते आज का दिन खास क्यु है तो हम आपको बता दे आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस ( International Women’s Day ) , महिला दिवस यानि Women’s Day हर साल 8 मार्च को पुरी दुनिया मे मनाया जाता है ।

Budhiya Mata Mandir Kahani , Gorakhpur ,Uttar-Pradesh , India

महिला दिवस के मौके पर आज गोरखपुर से नौतनवां तक जाने वाली पैसेंजर ट्रेन (55141/55142) को महिलाएं संचालित कर रही हैं। इस ट्रेन में पूरा स्टाफ महिलाओं का है। लखनऊ से महिला लोको पायलट (ड्राइवर) समता कुमारी और श्रीती श्रीवास्तव को बुलाया गया है, जो ट्रेन चला रही हैं। गोरखपुर में तैनात गार्ड जागृति श्रीवास्तव ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर इस ट्रेन की पूरी जिम्मेदारी निभा रही हैं महिलाएं 2

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे इस ट्रेन मे मौजुद सारे स्टाप टीसी, आरपीएफ, जीआरपी, सफाईकर्मी आदि महिलाएं ही मौजूद रहीं। इस ट्रेन मे कुल 10 कोच लगाये गये है ।

ट्रेन है महिलाओ के जिम्मे – सीपीआरओ एनईआर पंकज कुमार सिंह

सीपीआरओ एनईआर पंकज कुमार सिंह ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए रेल प्रशासन सदैव संवेदनशील रहा है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला रेलकर्मी द्वारा दिए जा रहे योगदान को प्रदर्शित करने के लिए गोरखपुर-नौतनवां पैसेंजर ट्रेन का संचालन पूरी तरह से महिलाओं के जिम्मे किया गया है।

Tarkulha Mata Mandir Kahani , Gorakhpur , Uttar- Pradesh , India

प्लेटफार्म दो से रवाना हुई यह ट्रेन

8 मार्च यानि आज ( महिला दिवस के अवसर ) सुबह आठ बजे प्लेटफॉर्म नंबर दो से नौतनवां पैसेंजर रवाना हुई। सुबह 11.10 बजे नौतनवां पहुंची और वहां से सुबह 11.45 बजे वापस गोरखपुर के लिए निकल गई। यह ट्रेन दोपहर 2.25 बजे गोरखपुर जंक्शन पहुंचेगी।

महिला टीटी ही चेक करेंगी इस ट्रेन मे टिकट

इस ट्रेन ( नौतनवां पैसेंजर ) में टिकट चेकिंग की जिम्मेदारी भी महिलाओं की है। ट्रेन में चार महिला टीटी की ड्यूटी लगाई गई है।

आज 8 मार्च है आज के दिन महिला दिवस है , आज महिला किसी से कम नही है , नौतनवा पैसेंजर को आज के दिन महिला सम्हाल रही है , नारी किसी मे फिल्ड मे किसी से कम नही है ।

॥॥ ………. ग़ोरखपुर रिजन्ल न्यूज़ आपसे आग्रह करता है कि आप सभी लोग महिलाओ का सम्मान करे ……..॥॥

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News ( Gorakhpur Samachar ) , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *