जब पंडित नही मिला तो महिला पुलिस ने गुगल से मंत्र पढ़ कराया शादी

जब पंडित नही मिला तो महिला पुलिस ने गुगल से देखकर मंत्र पढ़ा और कराया शादी , प्रशासन ने शादी को मंजूरी दे दी थी , पर कोई पंडित नहीं मिला, फिर एक महिला पुलिस ने कराया शादी | मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में एक दूल्हा-दुल्हन के लिए जब फेरे लगवाने के लिए पंडित नहीं मिला तो पुलिस सब इंस्पेक्टर अंजलि अग्निहोत्री ने ही पंडित की भूमिका निभाते हुए विवाह की रस्में पूरी करा डाली।

यह मामला वाकया गोटेगांव तहसील के झोतेश्वर कस्बे का है, श्रीनगर में रहने वाले लक्ष्मण चौधरी का विवाह नरसिंहपुर के इतवारा की ऋतु के साथ तय हुआ था। प्रशासन ने दोनों परिवारों को विवाह कराने की मंजुरी दे रखी थी, लेकिन सबसे दिक्कत यह थी कि उन्हें कोई पंडित नहीं मिल रहा था ।

जब विवाह के लिए कोई पंडित नही मिला तो लोगो ने सब इंस्पेक्टर अंजली से ही पंडित की भूमिका निभाने का आग्रह किया, ऐसा इसलिए क्योंकि अंजली ब्राह्मण परिवार से तालुक रखती है। अंजली भी तुरंत तैयार हो गईं और वैवाहिक रस्में पूरी कराई। अंजलि पुलिस की ड्रेस में थीं और वहां मौजूद सभी लोग मास्क लगाए हुए थे। 

अंजलि का कहना है कि वह गश्त पर थीं, इसी दौरान मंदिर में लोगों को देखा। उनको प्रशासन से मिली अनुमति को परखा। बाद में उन लोगों ने पंडित न होने की समस्या बताई और शादी में सहयोग का आग्रह किया , मुझे कुछ मंत्र आते थे उसके आधार पर वैवाहिक रस्में पूरी कराईं।  जो मंत्र नही आते थे उन्हे वह गूगल से देखे और हवन कुंड न होने पर दीपक का उपयोग किया। 


News Title :- जब पंडित नही मिला तो महिला पुलिस ने गुगल से देखकर मंत्र पढ़ा और कराया शादी

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर । आप हमसे फेसबुक पर जुङ सकते है साथ ही ट्विटर पर फालो भी कर सकते है ।

Leave a Comment