5117 युवाओं

5117 युवाओं को गोरखपुर रोजगार मेले मे मिली नौकरी

गोरखपुर नौकरी

5117 युवाओं को रविवार यानि 09 फरवरी को लगने वाले गोरखपुर रोजगार मेले मे नौकरी मिली है । क्षेत्रीय सेवा योजन कार्यालय, आईटीआई और कौशल विकास मिशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित मेगा जॉब फेयर ( रोजगार मेले ) में 5117 युवाओं के सपनों को उड़ान मिली।

सहज जन सेवा केंद्र कैसे ले , लेने के लिए आवेदन की पुरी प्रक्रिया जाने हिंदी मे

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने खुद अपने हाथ से करिब दस युवाओ को नियुक्ति पत्र सौंपा। उन्होंने सभी चयनित अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को एक दिवसीय रोजगार मेला का उद्घाटन किया। इसमें गोरखपुर-बस्ती और आजमगढ़ मंडल के 15,522 युवाओं ने प्रतिभाग किया। निजी क्षेत्र की 95 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने 13,773 पदों के लिए युवाओं को नौकरी हासिल करने का अवसर प्रदान किया।

तरकुल्हा देवी मंदिर की कहाँनी जाने हिंदी मे

गोरखपुर मे DDU University मे लिखित, साक्षात्कार के आधार पर शाम छह बजे तक 5117 युवाओं के नौकरी का सपना पूरा हुआ। इन सबको 8500 से लेकर 20 हजार रुपये तक का प्रतिमाह वेतन मिलेगा।

DDU University Gorakhpur मे उमड़ी युवाओं की भीड़

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी सरकार की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इसमें हाईस्कूल, इंटर, स्नातक, आईटीआई, त्रिवर्षीय डिप्लोमा उत्तीर्ण शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियां एवं कौशल विकास मिशन से प्रशिक्षित अभ्यर्थी शामिल हुए।

मोबाइल मे नई रिलिज हिंदी मुवीज को कैसे डाउनलोड

इस रोजगार मेले मे अभ्यर्थीयो ने पहुचकर , खेल मैदान में लगे 70 काउंटरों पर पसंदीदा कंपनी में नौकरी के लिए पंजीकरण कराया। फिर साक्षात्कार देने के लिए दीक्षा भवन, वाणिज्य विभाग, गृह विज्ञान और ललित कला विभाग पहुंचे। दस्तावेजों के सत्यापन के बाद कंपनी के प्रतिनिधियों ने कुछ जगह युवाओं की लिखित परीक्षा ली। उसके बाद अगले चरण में इंटरव्यू के माध्यम से युवाओं को चयनित किया गया।

नौकरी पाने के बाद युवाओ के चेहरे पर खुशी की लहर देखने को मिली , एक स्थान पर इतने सारे युवाओ को नौकरी मिली , इसके लिए सभी युवाओ ने उत्तर प्रदेश सरकार और योगी आदित्य नाथ जी का धन्यवाद किया ।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

351 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *