शिक्षा से वंचित गरीब बच्चो का भाग्य बदल रहा गोरखपुर का युवा

You Can Rate this Post 5 Star post

गोरखपुर : शिक्षा एक ऐसी सुनहरी चाबी होती है जो बंद भाग्य के दरवाजे बहुत आसानी से खोल सकती है। गोरखपुर जिले के युवाओ ने एक बार फिर सामाजिक क्षेत्र में बहुत ही सराहनिय कार्य करने का फैसला लिया है ।

सामाजिक क्षेत्र में काम कर रहे एक गैर सरकारी संगठन प्रणव फाउंडेशन ने भी शिक्षा के दम पर कई वंचित एवम् गरीब बच्चो के भाग्योदय का जिम्मा उठाया है। बता दे कि यह फाउंडेशन 2017 में इंजीनियरिंग के कुछ छात्रों द्वारा शुरू किया गया था और वर्तमान में इसमें 150 सदस्य हैं।

पिछले वर्ष फाउंडेशन ने गरीब बच्चो की शिक्षा के लिए एक मुहिम की शुरुआत की जिसके तहत 10 बच्चो की शिक्षा को फाउंडेशन के द्वारा प्रायोजित किया गया। हमारे गोरखपुर के युवा और प्रणव फाउंडेशन के कार्यकर्ता अतुल सिंह और आदित्य चंद के अनुसार उनका लक्ष्य इस वर्ष कम से कम 50 से अधिक गरीब बच्चो की शिक्षा का पूरा इंतजाम करने का है । इसके तहत उन बच्चो के स्कूल की फीस, ट्यूशन, कॉपी – किताब इत्यादि का पूरा खर्च फाउंडेशन के प्रायोजकों द्वारा उठाया जाएगा।

गोरखपुर रीजनल न्यूज़ से बात-चीत मे गोरखपुर गगहा ब्लाक के युवा अतुल सिंह ने बताया कि शिक्षा के अतिरिक्त प्रणव फाउंडेशन रक्तदान के क्षेत्र में भी हमेशा योगदान देता रहता है।

 

Gorakhpur News

Gorakhpur

गोरखपुर न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *