3 दिन से पानी की टंकी पर चढ़ा है वकील का परिवार, DM और SSP कर रहे उतरने की गुहार

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से बङी खबर सामने आ रही है। यहा एक वकील का परिवार जिसमे 6 लोग है वे सभी पानी की टंकी पर चढ़ गये हैं, इस परिवार को निचे उतारने के लिए पुलिस और प्रशासन के पसीने छुट गये हैं ।

बता दें कि प्रयागराज कैंट के बेली गांव स्थित 30 फीट ऊंची पानी की टंकी पर परिवार समेत चढ़े अधिवक्ता व दो अन्य लोग तीसरे दिन सोमवार को भी नीचे नहीं उतरे।

वह अपने उत्पीड़न की सीबीआई जांच समेत 13 सूत्रीय मांगों पर अड़े हैं। रविवार शाम को एडीजी, आईजी, डीएम, एसएसपी समेत अन्य अफसर भी पहुंचे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। प्रशासन की सारी कवायद फेल साबित हो रही है, प्रशासन ने टंकी के चारों तरफ जाल बिछवा दिया है।

NDRF और सेना की टीम भी बुला ली गई है, लेकिन परिवार उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए जान देने की धमकी दे रहा है ।

क्या है पुरा मामला

prayagraj family on water tank

हरदोई के सुरसा थाने के छोली बारिया गांव के रहने वाले विजय प्रताप सिंह के साथ पानी की टंकी पर 2 महिलाएं भी मौजुद हैं, विजय का आरोप है कि गांव के कुछ दबंग लगातार उनका उत्पीड़न कर रहे हैं ।

जिनके डर से ये लोग गांव छोड़ने को मजबूर हो गए हैं, हरदोई प्रशासन तमाम शिकायतों के बाद भी मदद को तैयार नहीं है ।

टंकी पर चढ़े अधिवक्ता ने वीडियो जारी कर पुलिस प्रशासन को अपनी 13 सूत्रीय मांगें बताई हैं। जिसमें आरोप लगाया गया है कि गांव का ही एक दबंग व उसका दरोगा भाई लगातार उसका उत्पीड़न कर रहे हैं।

उनका लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास भी है। चार साल पहले उसके भाई के गायब किए जाने, फंसाने के लिए घर में बंदर को मारकर दफनाने, जमीन कब्जा किए जाने, मकान ढहाने, हरी फसल जोतने व अन्य मामलों में कार्रवाई नहीं की गई। लगातार शिकायतों के बाद भी डीएम व एसपी ने सुनवाई नहीं की।

वीडियो में अधिवक्ता यह भी कहता दिखाई दे रहा है कि उसकी अधिकांश मामलों में सीबीआई जांच की घोषणा हो और बकायदा इसे मीडिया में प्रसारित किया जाए । उन्होने कहा कि अगर उन्हे जबरन उतारे जाने की कोशिश करने पर वह उनके पास मौजूद 20 लीटर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह कर लेंगे।

Leave a Comment