Primary School : उत्तर प्रदेश मे 1 जुलाई से खुल जाएंगे सभी प्राइमरी स्कूल

You Can Rate this Post 5 Star post

Primary School :- उत्तर प्रदेश मे 1 जुलाई से खुल जाएंगे सभी प्राइमरी स्कूल (Primary School), UP बेसिक शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है लेकिन, अभी सिर्फ टीचर्स ही स्‍कूल (School) जा सकेंगे, अभी बच्चो को स्कुल जाने की अनुमति नही है ।

विजय किरन आनंद ने बताया कि अभी छात्र स्कुल नही आएंगे, लेकिन शिक्षकों को 1 जुलाई से आना अनिवार्य किया गया है । इस दौरान शिक्षक और प्रधानाध्यापक स्कूल में उपस्थित रह कर जरूरी कामों को पूरा करेंगे, उन्होंने बताया कि शिक्षकों को शारदा अभियान के तहत 6 से 14 वर्ष तक के बच्चों का प्रवेश करवाना है, साथ ही शिक्षकों को दीक्षा एप के जरिए अपनी ट्रेनिंग भी पूरी करनी है ।

शिक्षकों को इस बीच बच्चों तक किताबें पहुंचाना और उनका ड्रेस बनवाने का काम भी पूरा करना है। साथ ही समर्थ ऐप के जरिए दिव्यांग बच्चों का नामांकन ऐप पर किया जाना है। इसके लिए शिक्षकों को गांवों व मजरों में घूम कर ऐसे बच्चों को ऐप पर पंजीकृत करना है।

कोरोना महामारी की वजह से देश भर में लागू लॉकडाउन की वजह से 22 मार्च से ही सभी स्कूल व कॉलेज बंद हैं, लेकिन अब उत्तर प्रदेश मे 1 जुलाई से सभी प्राइमरी स्कूल खुल जाएंगे । अभी छात्रों को स्कूल नहीं बुलाया जा रहा है, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने संकेत दिए थे कि 15 अगस्त के बाद ही छात्रों को स्कूल बुलाने के बारे विचार किया जाएगा ।


News Title :- Primary School : उत्तर प्रदेश मे 1 जुलाई से खुल जाएंगे सभी प्राइमरी स्कूल

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर । आप हमसे फेसबुक पर जुङ सकते है साथ ही ट्विटर पर फालो भी कर सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *