अब गोरखपुर से मुंबई और बेंगलुरु की यात्रा आसान, शुरु हो रहा प्राइवेट ट्रेनों का संचालन

गोरखपुर : गोरखपुर से प्राइवेट ट्रेनों को चलाने की तैयारी तेज हो गई है। भारतीय रेलवे के दिशा-निर्देश पर रेलवे प्रशासन ने शेड्यूल तैयार कर ली है। अब सिर्फ समय सारिणी बाकी रह गया है।

समय सारिणी के लिए पूर्वोत्तर और अन्य जोन के अधिकारियों के बीच मंथन चल रहा है। जल्द ही समय सारिणी पर भी मुहर लग जाएगी।

गोरखपुर से मुम्बई जाने वाली निजी ट्रेन सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और रविवार को जाएगी तो वहीं गोरखपुर से बेंगलुरू जाने वाली ट्रेन सप्ताह में दो दिन बुधवार और गुरुवार को जाएगी।

बता दे कि इन दोनों ट्रेनों की टाइमिंग को लेकर अभी मंथन चल रहा है। वेंडर से कांट्रेक्ट फाइनल होने के बाद ट्रेनों का संचलन शुरू हो जाएगा। हालांकि अभी इसमें वक्त लगेगा।

इन ट्रेनो के शुरु होने से गोरखपुर से मुंबई और बेंगलुरु जाने वाले लोगो की यात्रा आसान हो जायेगी, मुम्बई के लिए छह ट्रेनों का संचालन होता है लेकिन फिर भी यात्रियो को कन्फर्म टिकट नही मिल पाता है, इन शहरो मे जाने के लिए यात्रियो को काफी दिक्कतो का सामना करना होता है ।

पहले छ: ट्रेने थी लेकिन इन दिनों सिर्फ तीन ट्रेनें ही चल रही हैं। वही बेंगलुरू के लिए गोरखपुर से इस समय महज एक ट्रेन है। इस ट्रेन की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि यह अपने रूट पर सबसे तेज चलने वाली ट्रेन के ही स्पीड से चलेगी ।

नहीं मिलेगी किसी तरह की कोई छूट : 

बता दे कि इस ट्रेन मे किसी भी तरह की कोई छूट नहीं मिलेगी। इसमें न तो कोई पास मान्य होगा और न ही पीटीओ। इसमे पूरे किराए पर ही टिकटों की बुकिंग होगी।  इस ट्रेन का किराया भी रेलवे के ट्रेनों के किराए से ज्यादा होगा।

लेट नहीं होगी ट्रेन

न ट्रेनों को उस ट्रेन की रफ्तार से चलाया जाएगा जो उस रूट पर सबसे फास्ट ट्रेन होगी। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि ये ट्रेनें अपने गन्तव्य तक बिना लेट हुए पहुंच जाएंगी।

Leave a Comment