PUBG

PUBG की वजह से मौत, जाने कैसे

टेक देश

PUBG आज कल के हर युवाओ के मोबाइल फोन मे मौजुद होती है , कई सारे लोग तो 4 GB RAM वाला फोन ही इस लिए खरिद रहे है ताकि वे PUBG Game अपने फोन मे खेल सके ।

Mobile Game PUBG ने मंगलवार को एक युवक की जान ले ली । ट्रेन मे सफर करते समय कान मे हेडफोन लगाकर PUBG खेल रहा युवक , गेम खेलने मे इतना मसहुर होगा गया कि जब उसे प्यास लगी तो वह पानी की जगह बैग से केमिकल निकाल कर पी गया । जिससे उसकी ट्रेन मे ही मौत हो गयी ।

मिली जानकारी के अनुसार युवक अपने दोस्त के साथ स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से आगरा आ रहा था। इस घटना के बाद उसके शव को आगरा कैंट स्टेशन पर उतारा गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया ।

युवक का नाम सौरभ यादव बताया जा रहा है जो कि ग्वालियर का निवासी है , उसके साथ ट्रेन मे उसका दोस्त संतोष शर्मा भी था , संतोष ने जीआरपी को बताया कि वह चांदी आभूषणों पर पॉलिश का काम करता है , पालिस मे ही काम आने वाली केमिकल बैग मे रखी गयी थी जिसको पिने से उसकी मौत हो गयी ।

जैसे ही सौरभ ट्रेन मे बैठा वह अपना हेडफोन लगा PUBG Game खेलना लगा , जब कुछ देर बाद उसे प्यास लगी तो वह पानी की जगह अपने बैग मे रखे केमिकल के बोटल मे रखे केमिकल को पी गया और मौके पर उसकी मौत हो गयी ।

PUBG क्या है ……?

पबजी एक मोबाइल शूटर बैटल रॉयल गेम है, जिसमें 100 खिलाड़ी एक बैटलग्राउंड में छोड़े जाते हैं और वे मरने तक लड़ते हैं। आखिरी तक जिंदा रहने वाला खिलाड़ी गेम का विजेता माना जाता है ।

PUBG कैसे कर रहा बच्चो के जिंदगी पर असर

एक रिपोर्ट के अनुसार PUBG खेलने वाले बच्चो मे ये सारी सम्सयाये पायी गयी है –

  • आखो मे परेशानी
  • कम सोना
  • समाज से दुरी बनना
  • दोस्तो और फैमली से अलग रहना
  • पढ़ाई मे मन ना लगना
  • स्वभाव में चिड़चिड़ापन
  • लगातार बैठकर गेम खेलने से मोटापा का शिकार , बल्डप्रेशर इत्यादि

यह लाइव गेम PUBG बच्चो के दिमाग के साथ – साथ हेल्थ पर भी काफी असर डाल रहा है , कुछ बच्चो ने तो गेम के चक्कर मे स्कुल तक जाना छोड दिया है ।

यह गेम बच्चो की जिंदगी को पुरा तरह बर्बाद करके रख देगा , अगर आपका भी बच्चा इसका ऐडिक्ट है तो जल्दी कोई ऐसा कदम उठाये जिससे उसका गेम खेलने की आदत छुट जाये ।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से बस Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , सब्सक्राइव करने के लिए दाहिने तरह की दी गयी घंटी को दवाये और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News , Deoria News & Maharajganj News अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

34 total views, 2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *