उत्तर प्रदेश मे फिर लग सकता है कम्पलीट लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हाईकोर्ट ने दिया सुझाव

You Can Rate this Post 5 Star post

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश मे एक बार फिर कम्पलीट लॉकडाउन (Complete Lockdown) लगया जा सकता है । प्रदेश मे तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों से नाराज इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को प्रदेश में कम्पलीट लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया है। 

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि अगर प्रदेश मे 15 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन लगता है तो उससे कोई व्यक्ति भूखा नहीं मर जाएगा, लेकिन कोरोना से रोज लोग मर रहे हैं।

हाईकोर्ट ने कहा कि ब्रेड बटर खरीदने के लिए घर से बाहर निकलने से ज्यादा जरूरी जीवन बचाना है। लोगों को यह समझना होगा कि उन्हें इनमें से क्या चुनना है।

हाईकोर्ट ने साफ कहा है कि सरकारी अमला सड़कों पर लोगों को बेवजह निकलने, बाज़ारों में भीड़ इकट्ठा होने और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करा सकने में नाकाम साबित हुआ है। यही वजह है कि तमाम शहरों में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।

UP Lockdown
उत्तर प्रदेश मे फिर लग सकता है कम्पलीट लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हाईकोर्ट ने दिया सुझाव 3

कोर्ट के कहना है कि कम्प्लीट लॉकडाउन और उस पर सख्ती से अमल कराए बिना कोरोना के संक्रमण को काबू में नहीं किया जा सकता ।

कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद प्रदेश में दोबारा लॉकडाउन लगने की संभावना बढ़ गई है। कोर्ट ने योगी आदित्यनाथ सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर सरकार फैसला नहीं लेती है तो इस संबंध में कोर्ट आदेश जारी करेगा ।

 इन शहरों को लेकर सबसे ज्यादा नाराजगी

कोर्ट ने सबसे ज़्यादा नाराज़गी यूपी के सात बड़े शहरों लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली व झांसी में संक्रमण के बढे हुए मामलों पर जताई है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि लाकडाउन के जरिये लोगों को घरों में ही रहने को मजबूर करना बेहद ज़रूरी हो गया है। 

Lockdown
उत्तर प्रदेश मे फिर लग सकता है कम्पलीट लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हाईकोर्ट ने दिया सुझाव 4

UP Lockdown

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *