Women Help Desk बनेगा हर थाने मे , महिला सुरक्षा पर केंद्र का बड़ा फैसला

Women Help Desk – महिलाओ के साथ हो रहे अत्याचार को देखते हुवे भारत केंद्र सरकार ने महिला सुरक्षा के बिषय पर एक बङा फैसला लिया है ।

गृह मंत्रालय ने यह फैसला लिया है कि सभी राज्यो और केंद्रशासित प्रदेशो के हर पुलिस स्टेशन मे Women Help Desk बनाया जायेगा जिससे महिलाओ सुरक्षा को बढ़ाया जा सके ।

Women Help Desk के स्थापना के लिए सरकार ने ‘निर्भया फंड’ से 100 करोड़ रुपये देने की बात कही है । यह योजना भारत के सभी राज्यो और केंद्रशासित प्रदेशो मे बहुत जल्द शुरु होने वाली है ।

हैदराबाद मे प्रियंका रेड्डी ( वेटनरी डॉक्टर ) के गैंग रेप और जलाने के बाद जहा पुरा देश अभी तक गुस्से मे है और सरकार से रेपिस्टो के लिए फासी की मांग कर रहा है , ऐसे ही उन्नाव मे एक युवती को जिंदा जला दिया गया ।

भारत मे हो रहे ऐसे चिजो को रोकने के लिए सरकार ने हर पुलिस स्टेशनो मे वुमेन हेल्प डेस्क बनाने का सोचा है । जिससे महिलाओ की सुरक्षा को सुधारा जा सके ।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से बस Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , सब्सक्राइव करने के लिए दाहिने तरह की दी गयी घंटी को दवाये और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News , Deoria News & Maharajganj News अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Comment