अंधविश्‍वास की सारी हदे पार : लड्डू और लौंग से हो रही कोरोना माई की पूजा

You Can Rate this Post 5 Star post

कुशीनगर : जिस कोरोना वायरस से पुरी दुनिया परेशान हैै, जहा हमारे देश के डाक्टर कोरोना नामक इस महामारी को समाप्त करने मे लगे है वही गोरखपुर मंडल के कई जिलो से हैरान कर देने वाले मामले सामने आ रही है । कोरोना पर अंधविश्‍वास इतना फैल गया है कि कुछ गांवों की महिलाएं कोरोना माई की पूजा नौ लड्डू और नौ लौंग चढ़ा कर रही हैं।

आपको बता दे कि गोरखपुर जिले के साथ ही कुशीनगर और महराजगंज जिले के कई ग्रामीण इलाकों मे से ऐसी सूचनाएंं मिल रही हैंं। गोरखपुर और कुशीनगर के कुछ गांवों की महिलाएं कोरोना माई की पूजा नौ लड्डू और नौ लौंग चढ़ा कर रही हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सबसे पहले इस अंधविश्‍वास की शुरुआत बिहार से सोशल मीडिया पर आए संदेशों से हुई । अब यह अंधविश्‍वास फैलता ही जा रहा है। गांवों की महिलाओं का कहना है कि इस पूजा से कोरोना माई प्रसन्‍न हो जायेंगी और उनके गांव पर इस बीमारी का कोई असर नहीं पड़ेगा। 

कुशीनगर जिले के तमकुहीराज, कसया, कप्तानगंज, खड्डा तहसील क्षेत्रों तथा गोरखपुर जिले के कौड़ीराम, गगहा में भी महिलाओं ने पूजा किया । महिलाओ ने जमीन में छोटा सा गड्ढा खोदने के बाद उसमें पानी डालकर नौ लड्डू और नौ लौंग चढ़ाकर कोरोना माई की पूजा की । महिलाओं से बातचीत की गई तो इनका कहना रहा कि कोरोना महामारी को भगाने के लिए यह पूजा की जा रही हैं। 

अंधविश्‍वासो से बचे

कोरोना के नाम पर अंधविश्‍वास के कई मैसेज और वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि प्रशासन को ऐसे वीडियोज और संदेशों पर तत्‍काल अंकुश लगाना चाहिए ताकि कोरोना के नाम पर लोग गलत धारणाओं के शिकार न बनें ।

कोरोना वायरस (covid-19) का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है, इससे बचाव के लिए आपको सोशल डिस्टेंसिंग और साफ-सफाई पर ज्यादा ध्यान देना होगा । अनावश्यक घरो से बाहर ना जाये, मास्क का प्रयोग जरुर करे । ऐसे अंधविश्‍वास वाले मैसेज और वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर ना करे ।

Gorakhpur News

Gorakhpur

गोरखपुर न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *