Blood Donor Gorakhpur

Blood Donor Gorakhpur – रक्तदान करने वालो मे मिशाल हैं गोरखपुर के अतुल , 23 साल की उम्र मे कर चुके है 5 से अधिक राज्यो मे 15 बार रक्तदान

गोरखपुर

Blood Donor Gorakhpur – रक्त का दान करना बहुत ही अच्छा काम माना जाता है , रक्तदान करने से आप किसी इंसान की जिंदगी बचा सकते है । रक्तदान को महादान भी कहा जाता है । हर इंसान को अपने जिवन मे रक्त का दान तो करना ही चाहिए । Young Blood Donor Gorakhpur .

आइये आज हम आपको एक ऐसे इंसान से मिलवाते है जिनका नाम है अतुल सिंह , अतुल गोरखपुर जिले के गगहा के निवासी हैं । इनकी उम्र मात्र 23 साल है , इस छोटी सी उम्र मे अतुल ने 5 राज्यो मे कम से कम 15 बार रक्त दान कर चुके है और हजारो लोगो की जिंदगी बचा चुके है ।

Blood Donor Gorakhpur

आज भी बहुत सारे ऐसे लोग है जिन्होने अपने जिवन मे कभी रक्तदान नही किया है , क्युकि वे लोग रक्तदान और उससे होने वाले फाय्दे साथ ही उनके रक्त से किसी की जान बच सकती है इस बात से अंजान हैं ।

Blood Donation Camp

हमारे गोरखपुर के Young Blood Donor अतुल सिंह ऐसे ही लोगो को मोटिवेट भी करते है जिससे ये लोग समाज के लिए कुछ कर सके । अतुल बहुत ही नेक काम कर रहे है , हमारे समाज मे ऐसे लोगो की कमी है , हम अतुल के इस जज्बे को सलाम करते हैं ।

Story of Young Blood Donor Gorakhpur ( कहाँनी रक्तदान करने वाले अतुल सिंह की )

Blood Donor Gorakhpur

अतुल की उम्र महज 23 साल है अतुल पेशे से आइटी इंजिनियर है , अतुल मे अपनी स्कुल तक की पढ़ाई RPM Academy Gorakhpur से पुरी की । बाद मे अतुल ने Inderprastha engineering college से ग्रेजुएशन किया ।

ये गगहा – गोरखपुर के मुल निवासी है , अतुल ने अब तक कुल 5 राज्यो मे और 15 बार से भी अधिक रक्तदान कर चुके है । अतुल ने अभी तक दिल्ली , पंजाब , हरयाना , राजस्थान और उत्तर प्रदेश मे रक्तदान किये हैं ।

अतुल का कहना है कि वे देश के लोगो की मदद कर वे अपने देश के लिए कार्य कर रहे है । इस छोटी सी उम्र मे अतुल ने अपना अंग दान ( Organ Donation ) भी मोहन फाउंडेशन को कर दिया है ।

इस उम्र मे युथ इंटरनेशनल शोसाइटी ने इन्हे अपना गाजियाबाद का युथ एमबेस्डर भी चुना है ।

Blood Bank in Gorakhpur

साथ ही अतुल और उनके दोस्त अमरदिप , अंकित और आदित्य ने मिलकर एक एनजीवो ( NGO ) शुरु किया जिसका नाम है प्रनव फाउनडेशन , यह फाउनडेशन के द्वारा अतुल और उनके दोस्त मिलकर गरिब बच्चो को पढ़ाते हैं ।

RPM Academy Gorakhpur

अतुल के जज्बे को गोरखपुर रिजनल न्युज सलाम करता है , जहा आज कल इस उम्र मे बच्चे या तो कुछ नही करते है या करते है तो बस पैसे कमाने के पिछे ही रहते है । लेकिन इतनी कम उम्र मे भी अतुल मे देश प्रेम के चलते वे लोगो की मदद करते है ।

अगर आपको अतुल की कहाँनी पसंद आयी है तो अधिक से अधिक लोगो मे इसे शेयर करे ताकि लोग रक्तदान करे और आप भी रक्तदान जरुर करे ।

Gorakhpur , Kushinagar , Deoria & Maharajganj की खबरे हिंदी मे पाने के लिए फालो जरुर करे ।

आप हमसे फेसबुक से जुङे

ट्विटर पर फालो करे ।

कहाँनी काली माता मंदिर गोलघर गोरखपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *