सीएम योगी ने किया बीआरडी का निरीक्षण, कहा जल्द तैयार करे नया कोविड-19 अस्‍पताल

गोरखपुर : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को बीआरडी मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया साथ ही कोरोना मरीजों के इलाज की स्थितियों का जायजा लिया। उन्‍होंने वहां बन रहे 500 बेड के बाल संस्‍थान को भी देखा।

मुख्‍यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस संस्‍थान के भवन में तीन सौ बेड का नया कोविड-19 अस्‍पताल 30 अगस्‍त तक हर हाल में तैयार हो जाना चाहिए ।

साथ ही उन्होने जिला प्रशासन को निर्देशित किए कि टीबी अस्पताल में भी 100 बेड का लेवल टू व थ्री अस्पताल 30 अगस्त तक हर हाल में शुरू कर दिया जाए, ताकि यहां के लोगों को इलाज के लिए बाहर न जाना पड़े।

अधिकारियों को नए अस्‍पताल और सुविधाओं के विस्‍तार के साथ ही प्रशिक्षण पर भी ध्‍यान देने का निर्देश दिया गया है। उन्होने कहा कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 200 बेड की पहले से सुविधा है। इसके अलावा बाल सेवा संस्थान में 300 बेड का लेवल टू व थ्री अस्पताल बनाने का निर्देश दिया गया है।

साथ ही महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया सहित प्रदेश के अन्‍य जिलों में भी कोविड-19 के इलाज के लिए लेवल-टू और लेवल-थ्री अस्‍पताल तैयार करने के निर्देश दिए गये है जिसमे वेंटीलेटर, हाईफ्लो नजल कैनुला आदि हो।

उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के इलाज की सुविधाओं, दवाओं की कोई कमी नहीं है। कोविड 19 को लेकर बचाव व उपचार की व्यापक कार्ययोजना बनाई है। युद्ध स्तर पर कार्य चल रहा है।

Gorakhpur News

Gorakhpur

गोरखपुर न्यूज़

Leave a Comment