कुशीनगर एक्‍सप्रेस में मिला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

मुंबई से गोरखपुर के लिए आ रही कुशीनगर एक्‍सप्रेस में एक यात्री को बस्ती रेलवे स्टेशन पर ही उतार लिया गया, क्युकि पता चला है कि वह यात्रि कोरोना पॉजिटिव है। इस बात की जानकारी होते ही रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई।

बस्ती रेलवे स्टेशन पर ट्रेन खड़ी हुई तो संक्रमित को पूरे परिवार के साथ स्टेशन पर उतारा गया। बाद में उस यात्रि को एल-1 हॉस्पिटल रुधौली मे भर्ती कराया गया है, साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों को मेडिकल कॉलेज रामपुर में बने क्वारंटीन सेंटर भेजा गया ।

बस्ती के परशुरामपुर ब्लाक के मडेरिया बाबू निवासी युवक मुंबई से गोरखपुर जा रही ट्रेन में सवार होकर परिवार के साथ बस्ती आ रहा था। बुधवार की सुबह 6.20 पर बस्ती रेलवे स्टेशन पर कुशीनगर एक्‍सप्रेस ट्रेन के आने के बाद कुछ यात्री प्लेटफार्म पर ही रुक गए। स्टेशन पर पहुंचे उनके स्थानीय परिजनों ने बताया कि गाड़ी के कोच संख्या A1 में बर्थ नंबर 13 से 16 पर सपरिवार यात्रा कर रहा एक यात्री का कोविड टेस्ट मुम्बई में हुआ था, यात्रा के दौरान ही उसे फ़ोन करके बताया गया कि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जानकारी मिलते ही रेलवे ने तत्काल सूचना जिला प्रशासन को दी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने एंबुलेंस भेजा। आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव ने बताया कि संक्रमण की पुष्टि होते ही स्वास्थ्य विभाग के डा. सुधाकर पांडे, डा. उत्तम सिंह व स्वास्थ्य कर्मी राहुल श्रीवास्तव को बुलाया गया और संक्रमित को अस्पताल भेजा गया।

Leave a Comment