DDU Entrance Exam – डीडीयू में प्रवेश के लिए आवेदन कब से करे, पुरी जानकारी देखे

DDU Entrance Exam – डीडीयू में प्रवेश के लिए आवेदन कब शुरु होगा , यह सवाल छात्र खुब पुछ रहे है । आपको बता दे , गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDU) प्रशासन ने लॉकडाउन खत्म होने के बाद वार्षिक परीक्षा के साथ ही स्नातक एवं परास्तनाक की कक्षाओं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा ( DDU Entrance Exam) की तैयारी शुरू कर दी है |

स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए इस बार भी संयुक्त प्रवेश परीक्षा होगी। इस बार जिन विषयों में आवेदन कम आयेंगे , उनकी परीक्षाएं ऑनलाइन कराने की तैयारी है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रो. राजवंत राव को प्रवेश परीक्षाओं का समन्वयक नियुक्त किया है। जबकि काउंसिलिंग कराने की जिम्मेदारी प्रो. विजय कुमार को दी गई है।

चौरी – चौरा ( गोरखपुर ) की तरकुल्हा देवी मंदिर की कहाँनी जाने हिंदी मे

कुलपति प्रो. वीके सिंह ने बताया कि लॉकडाउन खत्म होने पर ही ऑनलाइन प्रवेश आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया शुरु करने के बाद विद्यार्थीयो को कम से कम एक महिने तक का समय दिया जायेगा , ताकि सभी विद्यार्थी आसानी से फार्म भर सकें।

विश्वविद्यालय में परास्नातक की कक्षाओं में प्रवेश के लिए परीक्षा ऑनलाइन कराई जाएगी। स्नातक स्तर पर हम संसाधन का अध्ययन कर रहे हैं कि जितने फार्म आएंगे उतने ऑनलाइन सेंटर मिलेंगे कि नहीं। वैसे कोशिश की जाएगी कि जिन विषयों में आवेदन कम होंगे उसकी परीक्षा ऑनलाइन ही करायी जाये ।

उन्होने ने बताया , इस संबंध में शासन स्तर से जो गाइड लाइन आएगी उसका पालन किया जाएगा।


News Title :- DDU Entrance Exam – डीडीयू में प्रवेश के लिए आवेदन कब से करे, पुरी जानकारी देखे

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Comment