डीडीयू की प्रवेश परीक्षाएं सितंबर के अंतिम सप्ताह से होगी शुरू, जाने आवेदन का लास्ट डेट

गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में स्नातक व स्नातकोत्तर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए सभी प्रवेश परीक्षाएं सितंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होंगी।

इसके साथ ही प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन का लास्ट डेट बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया गया है ।

शुक्रवार को कुलपति प्रो.विजय कृष्ण सिंह की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय प्रवेश समिति की बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया है कि कि गोरखपुर विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षाएं सितंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होंगी।

इस बैठक मे तय किया गया कि परीक्षा के दौरान कोरोना को लेकर शासन व जिला प्रशासन के जो भी मानक व निर्देश है उसका पुरी तरह से पालन कराया जाएगा।

विश्वविद्यालय के प्रवेश परीक्षा में कंटेनमेंट जोन के छात्र-छात्राओं को शामिल होने की अनुमति देने के लिए विश्वविद्यालय जिला प्रशासन व शासन को पत्र लिखेगा। बता दे कि विश्वविद्यालय प्रशासन सुचारू रूप से परीक्षा संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन से भी मदद लेगा।

विभिन्न कक्षाओं में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन एक सितंबर तक परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर देगा। परीक्षा दो पालियों में 9 से 11 बजे व 2 से 4 बजे तक आयोजित होगी। किस कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा किस पाली में होगी छात्र-छात्राओं को इसकी जानकारी परीक्षा कार्यक्रम घोषित होने पर प्रवेश पत्र के माध्यम दी जाएगी ।

डीडीयू की प्रवेश परीक्षाएं कब होंगी ?

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में स्नातक व स्नातकोत्तर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए सभी प्रवेश परीक्षाएं सितंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होंगी ।

DDU Entrance Exam Date

गोरखपुर विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए सभी प्रवेश परीक्षाएं सितंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होंगी ।

ddu gorakhpur

ddu gorakhpur university

Leave a Comment