यूपी-बिहार के यात्रियों के लिए राहत, इन रूटों पर पांच स्‍पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी

गोरखपुर : गोरखपुर से या गोरखपुर के लिए यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर के रास्ते चलने वाली लखनऊ-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस को पूजा स्पेशल के रूप में चलाने की तैयारी शुरू कर दी है।

इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है। बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही 15 अक्टूबर से इस ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा। संचालन शुरु होने के बाद यात्रा करने वाले यात्री काउंटर या irctc website irctc.com से Ticket Book कर सकते हैं।

दशहरा, दीपावली और छठ पर्व में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर से पांच एक्सप्रेस ट्रेनों का प्रस्ताव पहले ही तैयार कर रेलवे बोर्ड को भेज चुका है।

भेजे गये प्रस्ताव मे जम्मूतवी एक्सप्रेस, मुंबई के लिए दादर, त्रिवेंद्रम के लिए राप्तीसागर, दुर्ग के लिए छपरा-दुर्ग सारनाथ और ओखा एक्सप्रेस शामिल हैं।

इन ट्रेनों को चलाने के लिए अन्य जोनल रेलवे की सहमति मिल गई है। लेकिन बस रेलवे बोर्ड से अंतिम समय सारिणी जारी करनी अभी बाकी है ।

UP-Bihar Train

यात्रियों की परेशानी को देखते हुए गोरखपुर से कोलकाता के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस और गोरखपुर के रास्ते चलने वाली हावड़ा-काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस का भी प्रस्ताव बोर्ड को भेजा गया है। लेकिन राज्य सरकार की तरफ से इन ट्रेनों को चलाने की अनुमति नहीं मिल रही है ।

Leave a Comment