उड्डयन मंत्री ने कहा – अगले साल से शुरू होंगी कुशीनगर एयरपोर्ट से उड़ाने

कुशीनगर एयरपोर्ट : कुशीनगर जिले में निर्माणाधीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने शुक्रवार को निरीक्षण किया । निर्माणाधीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने के बाद उन्होंने जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधि एवं निर्माण कंपनी राइट्स के अधिकारियों संग समीक्षा बैठक कर कार्यों की प्रगति जानी।

कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को अधूरे कार्य तेजी से पूर्ण करने का निर्देश देते हुए कहा कि नए वर्ष में इस एयरपोर्ट से नई उड़ान शुरू कर देनी है। मंत्री नंदी कुशीनगर में निर्देश देने के बाद गोरखपुर के लिए रवाना हो गए । मंत्री का स्टेट प्लेन सायं 4.18 बजे उतरा था और एक घंटा आठ मिनट जायजा लेने के बाद वह 5.26 बजे गोरखपुर के लिए रवाना हुए। 

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा एशिया का सांतवां बड़ा एयरपोर्ट

मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि प्रदेश का यह चौथा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने जा रहा है। उसके बाद देश के कोने-कोने से यहां सैलानी आएंगे। पूरे क्षेत्र का विकास होगा तो नौजवानों को रोजगार भी मिलेगा। मंत्री ने कहा कि प्रदेश के जेवर जिले में बन रहा एयरपोर्ट विश्व के 100 बड़े प्रोजेक्टों में से एक है। कुशीनगर एशिया का सांतवां बड़ा एयरपोर्ट होगा।

नवंबर तक पुरा हो जायेगा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य

मंत्री ने डीएम भूपेंद्र एस चौधरी को चल रहे विकास कार्यों की प्रतिदिन निगरानी कर रिपोर्ट प्रेषित करने के लिए निर्देशित किया। मंत्री के साथ आए विशेष सचिव उड्डयन सुरेन सिंह ने कार्यदायी संस्था राइट्स के अधिकारी विमल कुमार से चल रहे विकास कार्यों के मुकम्मल जानकारी लेने के बाद कहा कि एयरपोर्ट कार्य नवंबर माह तक पूर्ण हो जाएगा।

विधायक और सांसद ने किया स्वागत

प्रदेश के उड्डयन नंद गोपाल गुप्त नंदी का एयरपोर्ट पहुंचने पर सांसद विजय दूबे व विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने बुके भेंट कर उनका स्वागत किया।

Leave a Comment