गोरखपुर एयरपोर्ट से 25 मई से उड़ाने शुरू, जाने कहा के लिए मिलेगी फ्लाइट

You Can Rate this Post 5 Star post

गोरखपुर एयरपोर्ट से 25 मई से उड़ाने शुरू होने जा रही है, लाकडाउन मे गोरखपुर के लिए रेल सेवा शुरु होने से पहले ही अब विमान सेवा शुरु होने जा रहा है । गोरखपुर के लिए 1 जुन से ट्रेन सेवा का संचालन होने वाला है लेकिन उसके पहले 25 मई से ही गोरखपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरु होने जा रही है ।

आपको बता दे कि गोरखपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए 2, हैदराबाद और मुम्बई के लिए एक-एक फ्लाइट शुरु होने जा रही है । दिल्ली के लिए बस 2 ही फ्लाइट है , दिल्ली के लिए इंडिगो की एक फ्लाइट ठप रहेगी । कोलकाता और प्रयागराज के फ्लाइट के लिए अभी कोई सुचना नही मिली है । पहले जहा गोरखपुर से सात फ्लाइटे थी वही अब फिलहाल के लिए चार फ्लाइटो का ही संचालन होगा ।

अभी तक यह तय नही हुवा है कि कौन सी फ्लाइट का क्या समय होगा, शनिवार तक यह भी स्पष्ट हो जाएगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी के जारी शेड्यूल के अनुसार 25 मई से स्पाइसजेट कंपनी मुंबई और दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू करेगी, साथ ही इंडिगो अभी सिर्फ हैदराबाद की। एयर इंडिया भी दिल्ली की अपनी फ्लाइट सेवा शुरू करेगी।

देखे फ्लाइट का विवरण
दिल्ली स्पाइसजेट
दिल्ली एयर इंडिया
हैदराबाद इंडिगो
मुम्बईस्पाइसजेट

गोरखपुर से कुल सात फ्लाइट्स होती थी, लेकिन फिलहाल मे चार सिर्फ चार फ्लाइट्स ही शुरू होने जा रही है । एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी का कहना है कि उड़ान शुरू करने को लेकर एयरपोर्ट पर सभी तैयारियां पूरी हैं। शेड्यूल आ चुका है। बस टाइमिंग को लेकर मंथन चल रहा है।

एयरपोर्ट पर यात्रियो को संक्रमण से कैसे बचाया जायेगा

कोरोना के संक्रमण से यात्रियों को बचाने के लिए एयरपोर्ट तरह के उपाय किये है, टर्मिनल में प्रवेश के लिए कांटेक्टलेस सिस्टम बनाया गया है जिससे कोई यात्री किसी के संपर्क में न आए। यात्रियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए जगह-जगह मार्किंग की गई है। दस्तावेजों की जांच से पहले यात्रियो की थर्मल स्कैनिंग होगी। टर्मिनल गेट पर ही उन्हें सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा। टिकट और आईडी प्रूफ की जांच बिना छुए की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *