ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों पर बरसाए गए फूल

कुशीनगर : जैसा की आप सभी जानते है , कोरोना वायरस ( corona virus ) हमारे देश और प्रदेश की जनता के लिए अदृश्य शत्रु बना हुआ है । कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए डॉक्टर व अन्य पैरामेडिकल स्टाफ की तरह यह पुलिसकर्मी भी रात-दिन ड्यूटी कर रहे हैं ।

इस लाकडाउन मे ये पुलिसकर्मी अपने परिवार को छोङ जनता के लिए कार्य कर रहे है ।  ये पुलिसकर्मी लोगों को जागरूक करने से लेकर हमारे घरों तक जरूरी सामान पहुंचाने में जुटे हैं। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए कहीं सख्ती तो कहीं गांधीवादी तरीका भी अपनाते नजर आ रहे हैं। बृहस्पतिवार की देर शाम पडरौना नगर में ऐसे जांबाज पुलिस कर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए लोगों ने इन पर पुष्पवर्षा की ।

कुशीनगर जिले मे लाकडाउन होने के बाद से टीएसआई परमहंस, सुभाष चौक चौकी इंचार्ज रमाशंकर यादव, सिटी मोबाइल टीम के हैदर अब्बास समेत अन्य पुलिसकर्मी भोर से लेकर देर रात तक लगातार गश्त कर लोगों को संक्रमण से बचने के लिए जागरूक कर रहे हैं। इस दौरान पुलिसकर्मी जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाने में भी जुटे हैं।

बृहस्पतिवार की देर शाम सुभाष चौक पर मौजूद इन पुलिस कर्मियों का आसपास के रहने वाले गणेश वर्मा, गोल्डेन वर्मा, प्रेमलाल वर्मा, गुड्डू, विद्यानंद, मनोज मोदनवाल, सुनील, विशाल मोदनवाल, राकेश, आकाश, आकाश, योगेश वर्मा आदि लोगों ने पुष्प वर्षा कर उत्साहवर्द्घन किया। लोगों ने इन बहादुर पुलिस कर्मियों के लिए ताली बजाई और संकट की इस घड़ी में मदद के लिए धन्यवाद दिया।

लॉकडाउन के बाद हुए पलायन के दौरान भी इन पुलिस कर्मियों ने कोतवाल पवन कुमार सिंह की अगुवाई में बाहर से आने वालों के लिए भोजन, पानी समेत अन्य जरूरी सुविधाओं का इंतजाम कराने के साथ-साथ सभी को उनके गंतव्य की तरफ भेजने में भी मदद की थी।

एसपी ने कहा सभी के सहयोग से रुकेगी यह महामारी

एसपी विनोद कुमार मिश्रा ने पुलिस कर्मियों का उत्साह वर्द्घन करने वालों को बधाई दी है। एसपी का कहना है कि आम आदमी की सुरक्षा के लिए हर वक्त तत्पर रहने वाली पुलिस इस बार लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए कृत संकल्पित होकर कार्य कर रही है। सेवा के बदले पुलिसकर्मी किसी सम्मान की अपेक्षा तो नहीं रखते लेकिन लोगों से मिला यह सम्मान निश्चय ही हम सभी का मनोबल बढ़ाने वाला है। लोग लॉक डाउन का पालन करके पुलिस कर्मियों का बड़ा सहयोग कर सकते हैं।

Leave a Comment