सीएम योगी पहुचे एम्स, यहां भी दिये कोविड अस्पताल बनाने के निर्देश

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर एम्स पहुचकर एम्स की ओपीडी का निरीक्षण किया। कुल 7 मिनट के निरीक्षण के दौरान उन्होंने डायरेक्टर को निर्देश दिया कि यहां भी कोविड-19 अस्पताल बनाया जाए। 

एम्स के डायरेक्टर ने बताया कि कार्यदाई संस्था 30 जुलाई तक अस्पताल बना देने का वादा किया है। इसके बाद 15 दिन के अंदर हम कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल तैयार कर देंगे।

पहले 50 बेड का अस्पताल तैयार किया जाएगा। बाद मे इसमे 50 और बेड बढ़ाए जाएंगे। सबसे पहले लेवल वन अस्पताल बनाया जाएगा। जिसमें अलक्षणिक मरीजों को ही भर्ती किया जाएगा।

दूसरे चरण में लेवल टू अस्पताल बनेगा, जिसमें लक्षण वाले मरीज भर्ती होंगे। उन्होंने कहा कि एम्स की ओपीडी भी शुरू कर दी गई है। टेलीमेडिसिन के ज़रिए मरीज देखे भी जा रहे हैं।

CM YOGI
सीएम योगी पहुचे एम्स, यहां भी दिये कोविड अस्पताल बनाने के निर्देश 3

इससे पहले सीएम ने रेलवे हॉस्पिटल में बने कोविड-19 हास्पिटल का जायजा लिया। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि मरीजों को सबसे बेहतर इलाज मिलना चाहिए ताकि वे जल्‍द से जल्‍द स्‍वस्‍थ होकर अपने घरों को लौट सकें। 

मुख्‍यमंत्री योगी ने रेलवे अस्‍पताल में कोरोना रोगियों तक बिना सम्‍पर्क के भोजन और दवा आदि पहुंचाने के लिए बनी कांटेक्‍ट लेस रिमोर्ट संचालित रोबोटिक ट्रॉली का उद़घाटन भी किया। यह ट्रॉली पूर्वोत्‍तर रेलवे वर्कशॉप में तैयार की गई है। 

Gorakhpur News

Gorakhpur

गोरखपुर न्यूज़

Leave a Comment