कोतवाली तिवारीपुर और राजघाट क्षेत्र में 17 जुलाई तक लॉकडाउन, डीएम ने दिया आदेश

You Can Rate this Post 5 Star post

गोरखपुर : कोतवाली, तिवारीपुर और राजघाट क्षेत्र में 17 जुलाई तक लॉकडाउन, उत्तर प्रदेश शासन ने भले ही 13 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है मगर शहर के तीन थाना क्षेत्रों कोतवाली, तिवारीपुर और राजघाट में 17 जुलाई तक पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा ।

यह फैसला स्थानीय स्तर पर गोरखपुर के डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने लिया है। डीएम ने बताया कि इन तीनों थाना क्षेत्रों में सबसे ज्यादा संक्रमित पाए जा रहे हैं अभी तक 40 से अधिक हॉट स्पॉट बन चुके है । ऐसे में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मजबूरन इन थाना क्षेत्रों में सात दिन तक के लिए लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है।

बता दे कि प्रदेश सरकार के अनुसार तीन दिन बाद लॉकडाउन खत्म हो जाएगा, लेकिन इन तीनों थाना क्षेत्रों में लाकडाउन 17 जुलाई तक लागू रहेगा। डीएम ने बताया कि इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी । सब्जी के ठेले, संबंधित थाना क्षेत्रों के मोहल्लों में जाएंगे साथ ही दूध की भी आपूर्ति होगी। दवा की दुकानें खुली रहेंगी। इसी तरह अन्य जरूरी सामान होम डिलीवरी पोर्टल के जरिए मंगाए जा सकेंगे।

इन क्षेत्रों में 24 घंटे शिफ्टवार ड्यूटी लगाई जाएगी और किसी ने भी निर्देशों की अनदेखी कर बाहर निकलने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गोलघर से विजय चौराहा, बैंक रोड, बक्शीपुर मे भी लॉकडाउन

कोतवाली, राजघाट और तिवारीपुर जैसे तीन बड़े थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन माने आधे शहर पर पहरा रहेगा। यूं कह लें तो गोलघर से विजय चौराहा, बैंक रोड, बक्शीपुर लेते हुए उस तरफ के जितने भी इलाके हैं सभी जगहों पर 17 जुलाई तक लॉक डाउन रहेगा। क्युकि ये सभी क्षेत्र इन्ही तीनो थाना के अंतर्गत आते है ।

डीएम ने बताया कि संक्रमितों की बढ़ती संख्या देखने के बाद भी इन इलाकों के लोग मान नहीं रही थे। जगह-जगह सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी हो रही थी, हॉट स्पॉट वाले इलाकों में भी लोग दुकानें खुल रही थी । उन्होंने बताया कि खुद उनके निरीक्षण में ये सभी खामियां मिली।

 

Gorakhpur News

Gorakhpur

गोरखपुर न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *