गोरखपुर की बेटी

गोरखपुर की बेटी अमेरिका में बनी जज

गोरखपुर

उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल की बेटियो ने यह साबित कर दिया है कि वे किसी से कम नही है , अभी कुछ दिन पहले गोरखपुर की एक मुस्लिम बेटी ने IPS बनकर गोरखपुर शहर का नाम रौशन किया और अब गोरखपुर की एक और गोरखपुर की बेटी सामिया नसीम अमेरिका में जज नियुक्त की गयी है ।

गोरखपुर के इस बेटी ने दुसरे देश मे भी अपने शहर , राज्य और देश का मान बढ़ाया है। अमेरिका के अटॉर्नी जनरल विलियम वार ने शिकागो के लिए सामिया नसीम को जज के पद पर नियुक्त किया है । सामिया नसीम ने शिकागो में न्याय विभाग के मुख्य भवन में 20 दिसंबर 2019 को विशेष समारोह में शपथ ली ।

सामिया नसीम के पिता का नाम खालिद मूलत और माता का नाम होमायरा नसीम है । सामिया के पिता खालिद गोरखपुर के गिता प्रेस रोड के निवासी है । खालिद 1978 में स्नातक की पढ़ाई करने अमेरिका चले गए थे और वही मैसाचुसेट्स के बॉयलस्टोन में रहते हैं और वे पेशे से एक वकील है । सामिया की माता होमायरा नसीम पेशे से प्लास्टिक इंजिनियर है ।

गोरखपुर की बेटिया प्रतिदिन एक नई इतिहास रच रही है । चाहे वह कोई भी फिल्ड है , शिक्षा ,स्वास्थ्य, रक्षा ,न्याय , प्रशासनिक आदि क्षेत्रों में  भी बेटिया नाम कर रही है । गोरखपुर की बेटिया हर फिल्ड मे अपने शहर गोरखपुर का नाम रोशन कर रही है । पहले के जमाने मे लोग बेटियो को स्कुल नही भेजते थे लेकिन आज वही बेटिया बेटो से अच्छा कर रही है ।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News , Deoria News & Maharajganj News अपने Smartphone पर ।

Join on Facebook

Fallow on Twitter

Gorakhpur Girl Samia Naseem Judge

11 total views, 6 views today

Leave a Reply