गोरखपुर की इस बेटी के दिल के ऑपरेशन का खर्च उठाएगी योगी सरकार, सीएम ने दिया भरोसा

गोरखपुर : गोरखपुर जिले के कैम्पियरगंज मछली गांव निवासी बीएड छात्रा के हृदय के दोनों वॉल्व अब बदले जा सकेंगे , विधायक फतेह बहादुर की पहल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक मदद की स्वीकृति दे दिए हैं।

बता दे कि कैम्पियरगंज के मछली गांव की बीएड छात्रा का नाम मधुलिका है, उनके पिता राकेश चंद्र किसान है, मां की मौत बचपन में हो गई थी । दो भाई है जो पढ़ाई के साथ-साथ कृषि कार्य में पिता का सहयोग करते हैं ।

छात्रा ने बताया कि किसान की बेटी होने के बावजुद भी पिता ने कभी उसे पढ़ाई से नहीं रोका। उनके प्रोत्साहन की बदौलत ही वह बीएड द्वितीय वर्ष में पढ़ाई कर रही है।

मधुलिका ने बताया कि कुछ दिन पहले अचानक सांस लेने में तकलीफ होने लगी तो भाई ने गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में दिखाया। डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि हृदय के दोनों वाल्व खराब हैं। जिसके बाद कई अस्पातल गये लेकिन कुछ फायदा नही हुआ, इसके बाद भाई मेदांता लेकर गया।

मेदांता में जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि दिल के दोनों वाल्व खराब हैं, जिसे बदलना पड़ेगा जिसका खर्च नौ लाख रुपये आएगा। किसान परिवार होने के वजह से हमारे पास इतने रुपये नहीं हैं किऑपरेशनकरवा सकें। इस पर विधायक फतेह बहादुर सिंह ने छात्रा की मदद करते हुए मुख्यमंत्री से आर्थिक मदद की मांग की थी ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आश्वासन देते हुवे कहा है कि सीएम सहायता कोष से इलाज की रकम मेदांता अस्पताल को भेज दी जाएगी। जहां छात्रा का इलाज संभव हो सकेगा। 

Gorakhpur News

Gorakhpur

गोरखपुर न्यूज़

Leave a Comment